ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया: राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री ने स्टार्टअप जोन चनपटिया का लिया जायजा
By Deshwani | Publish Date: 11/2/2023 10:32:25 PM
बेतिया: राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री ने स्टार्टअप जोन चनपटिया का लिया जायजा

◆माननीय मंत्री ने संचालित विभिन्न उद्यमों को देख जिला प्रशासन की सराहना की

 
बेतिया हृदयानन्द सिंह यादव। बिहार सरकार में माननीय मंत्री राजस्व एवं भूमि सुधार तथा गन्ना उद्योग विभाग आलोक कुमार मेहता  द्वारा चनपटिया स्टार्टअप जोन का जायजा लिया गया। इस दौरान श्रमिक/कामगार से मालिक बने विभिन्न उद्यमियों से वार्ता की गयी और लेटेस्ट टेक्नॉलोजी की मशीनों, रॉ-मेटेरियल, मार्केटिंग आदि की विस्तृत जानकारी ली गयी। चनपटिया स्टार्टअप जोन भ्रमण के बाद माननीय मंत्री काफी संतुष्ट दिखे और जिला प्रशासन की सराहना किये।
 
 
 
 
 
जिलाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा माननीय मंत्री को चनपटिया स्टार्टअप जोन की पूरी जर्नी से अवगत कराया गया। एक-एक उद्यमियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया कि देश के विभिन्न बड़े बाजारों से लेकर मलेशिया, इंडोनेशिया, कतर और दुबई के टेक्सटाईल क्षेत्र के बड़े व्यापारियों ने स्टार्टअप जोन के उधमियों से संपर्क साध करोड़ों रुपये के साड़ी, लहंगा, शर्ट, टी-शर्ट, जैकेट, ट्रैक सूट आदि का ऑर्डर दे रहे हैं। इससे यहां के उद्यमी खासे उत्साहित हैं। स्टार्टअप जोन के उद्यमियों ने माननीय मंत्री को बताया कि देश-विदेशों से जितना ऑर्डर मिला है उतना प्रोडक्शन करने में उन्हें दिन-रात मेहनत करनी पड़ रही है। 
 
 
 
 
जिलाधिकारी ने माननीय मंत्री को बताया कि पश्चिम चम्पारण जिले को प्लग एंड प्ले मॉडल के तहत प्रोडक्शन हब बनाने की दिशा में तेजी के साथ कार्य किया जा रहा है। चनपटिया स्टार्टअप जोन के समीप औधोगिक क्षेत्र, कुमारबाग में टेक्सटाईल पार्क का निर्माण तीव्र गति से कराया जा रहा है। इसके साथ ही हरनाटांड़ के मिश्रौली में भी स्टार्टअप जोन को विकसित करने की कार्रवाई तेजी के साथ की जा रही है।  
 
 
 
 
उन्होंने कहा कि पश्चिमी चम्पारण जिले को प्रोडक्शन हब बनाना जिला प्रशासन का बहुत बड़ा ड्रिम है। इस ड्रीम को सफलीभूत कराने हेतु सभी अधिकारी तत्परतापूर्वक कार्य कर रहे हैं ताकि यहाँ के लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध हो सके तथा आने वाली पीढ़ी को बेहतर भविष्य मिल सके। सभी के द्वारा ऐसा प्रयास किया जा रहा है कि बाहर के लोगों को पश्चिमी चम्पारण जिला रोजगार दे सके। 
 
 
 
 
माननीय मंत्री द्वारा पश्चिम चम्पारण जिले की इस बड़ी उपलब्धि को लेकर जिला प्रशासन की खूब-खूब प्रशंसा की गयी तथा इसी तरह आगे बढ़ते रहने की शुभकामनाएं दी गयी।
 
इस अवसर पर माननीय विधान पार्षद सौरभ कुमार, एएसडीएम अनिल कुमार सहित गन्ना विकास पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS