ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: सीबीएससी स्कूल के विकास पर हुआ संगोष्ठी
By Deshwani | Publish Date: 5/2/2023 11:31:02 PM
रक्सौल: सीबीएससी स्कूल के विकास पर हुआ संगोष्ठी

रक्सौल अनिल कुमार। शहर के लक्ष्मीपुर स्थित कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल में रविवार को चंपारण सहोदया स्कूल कॉम्पलेक्स के सामान्य निकाय बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूलों के छाता संगठन सहोदया के सदस्य शामिल हुए।बैठक की अध्यक्षता चंपारण सहोदया स्कूल कॉम्लेक्स के संरक्षक डॉ सी बी सिंह ने की जबकि संचालन कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल रक्सौल के प्राचार्य देवेश कुमार पाण्डेय के द्वारा किया गया।

 
 
 
 
रक्सौल में आयोजित सामान्य निकाय बैठक में स्कूलों के अंदर शैक्षणिक सुधार को लेकर उठाये जाने वाले आवश्यक कदम तथा बच्चों के सर्वागींण विकास को लेकर कई तरह के बिन्दुओं पर चर्चा की गयी।बैठक में नोट्रेडम स्कूल बेतिया निदेशक सह चंपारण सहोदया के सह सचिव के एन मिश्रा ने कहा कि संगठन से जूड़े स्कूलों में एक मॉडल प्रश्नपत्र तैयार किया जाये, जिसके माध्यम से एक तय निर्धारित तिथि पर बच्चों की परीक्षा ली जाये।इसके साथ ही, उन्होंने समय-समय पर संगठन से जूड़‍े स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के बीच अलग-अलग तरह की प्रतियोगिता को आयोजित करने पर भी बल दिया।बैठक में शामिल चंपारण सहोदया स्कूल कॉम्लेक्स के संरक्षक डॉ सी बी सिंह ने कहा हमलोगों की कोशिश है कि संगठन को और मजबूत बनाते हुए बच्चों के समग्र विकास को लेकर रणनीती तैयार करने की बात कहीं। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल के निदेशक    विकाश गिरी के द्वारा किया गया।उन्होंने कहा कि मिलकर काम करने से नयी ऊर्जा मिलती है। सभी के आपसी सहयोग के आधार पर हम अपने-अपने स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था को और भी बेहतर कर सकते है। कार्यक्रम में शामिल अलग-अलग स्कूल के निदेशक व प्राचार्य को कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल के तरफ से स्वागत एवं सम्मान भी किया गया। 
 
 
 
 
वहीं बैठक के दौरान कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल के चेयरमैन सतीश गिरी ने कहा कि इस संगठन का मुख्य उदेश्य यह हो कि इसमें जो भी रणनीती तैयार की जाए, वह बच्चों के समग्र विकास के लिए हो। मौके पर चंपारण सहोदया स्कूल कॉम्पलेक्स के अध्यक्ष विद्यापती झा, सचिव सतनाम सिंह सहित श्रीकिशोर सिंह, राजवीर कुमार, निरज गुप्ता, त्रिपुरारी शरण सिंह, ए एन पाण्डेय, आर के श्रीवास्तव, जी के सिंह, राहुल गुप्ता सहित कैम्ब्रिज के शिक्षक सर्वेश पाण्डेय, डॉ शशिरंजन सिंह, दिलीप कुमार कुशवाहा, प्रभात रंजन मिश्रा, धीरज कुमार गुप्ता, रंजना सागर, दिपीका गिरी सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS