ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जरूरतमंदों की सेवा करना पहला कर्तव्य : चेतन एवं बसंत थिरानी
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2023 10:36:18 PM
जरूरतमंदों की सेवा करना पहला कर्तव्य : चेतन एवं बसंत थिरानी

पटना संवाददाता। जरुरतमंदो की मदद करना ही पुण्य का काम है और जब यह काम  निःस्वार्थ भाव से किया जाय तो इससे बेहतर मानवता सेवा का कोई उदाहरण नहीं सकता है। ऐसा ही काम किया जा रहा है  पटना के प्रत्येक मुहल्ले में चेतन थिरानी एवं बसंत थिरानी और उनके अन्य सदस्यों के द्वारा।

 
 
 
 
कड़क ठंड में इनलोगों ने जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण, बालिकाओं को प्रशिक्षित करने, बालिकाओं के बीच जूता मोजा, सेनेटरी नैपकिन, मफलर एवं पठन पाठन सामग्रियों का वितरण श्याम की रसोई ( श्याम सेवा समिति ट्रस्ट) के बैनर तले किया है।
 
 
 
थिरानी ने बताया कि अबतक जरूरतमंदो के बीच लगभग 500 से ज्यादा लोगों में कंबल का वितरण, करीब डेढ़ सौ से ज्यादा बालिकाओं के बीच में जुते-मोजे, नैपकिन, पठन पाठन सामग्रियों आदि का वितरण किया गया है। 
 
 
 
 
 
उन्होंने बताया कि श्याम की रसोई के माध्यम से विगत कई सालों से लगातार लोगों को खाना खिलाया भी जा रहा है। यह संस्था लगातार जनता की सेवा करने के उद्देश्य को लेकर अपनी भागीदारी निभा रहा है, चेतन थिरानी और बसंत थिरानी की माने तो "दूसरों को खुशी देना ही अपनी खुशी पाने का आधार है" का अभियान चला रहे हैं। 
 
 
 
 
 
थिरानी ने बताया कि उनका मानना है स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन जगह-जगह पर कराया जा रहा है ताकि लोग स्वस्थ्य रहे। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में भी जरूरतमंदों को लेकर कई योजनाएं चिन्हित किया गया है और किया जा रहा है ताकि उनको सहयोग मिले और मुझे खुशी। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि 
 "हमारा एक ही सपना, 
भूखा सोऐ न कोई अपना" है।
 
 
 
 
 
श्याम की रसोई ( श्याम सेवा समिति ट्रस्ट) के बैनर तले आज की सेवा में बसंत थिरानी, चेतन थिरानी, आनंद त्रिवेदी, धीरेन्द्र गुप्ता, बजरंग अग्रवाल, रोहित थिरानी, रश्मि बंसल, कविता अग्रवाल, विजय अग्रवाल, रोशन अग्रवाल शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS