ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आरा गार्डन रेसिडेंसी के बच्चों ने अनाथ बच्चों के साथ मनाया क्रिसमस
By Deshwani | Publish Date: 24/12/2022 11:26:59 PM
आरा गार्डन रेसिडेंसी के बच्चों ने अनाथ बच्चों के साथ मनाया क्रिसमस

पटना जितेन्द्र कुमार सिन्हा। खिलखिलाहट, रेनबो होम, राजवंशी नगर, पटना के अनाथ बच्चों ने आरा गार्डन रेसिडेंसी के बच्चों और परिवार के लोगों के साथ मिल कर क्रिसमस के आयोजन में जम कर नाच, गानों के साथ धमाल मचाया।

 
 
 
 
उक्त अवसर पर अतिथि के रूप में मौजूद वरिष्ठ पत्रकार भोला नाथ एवं यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, नई दिल्ली, बिहार के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर ने अपने-अपने संबोधन में कहा कि खास कर  समाज के ऐसे अनाथ और वंचित बच्चों के संरक्षण, शिक्षा, स्वास्थ को लेकर सरकार को विशेष ध्यान देना चाहिए। वहीं समाज के लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है कि ऐसे बच्चों के सर्वांगीण विकास में जहां तक हो सहयोग करना चाहिए। 
 
 
 
 
 
आरा गार्डन कमिटी की ओर से बच्चों को दिनचर्या के सामान भी दिया गया। रेनबो होम के सचिव साकेत ने संस्था के बारे में विस्तृत जानकारी देते कहा कि पटना करीब 22 हजार अनाथ बच्चे हैं, जिसके जीवन को संवारने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। 
 
 
 
 
आरा रेजिडेंशियल गार्डन कमिटी के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह, उपाध्यक्ष डी एन सिन्हा, सचिव डा. दयानिथि शर्मा, एम सी चौबे, राजीव कुमार, राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से भरोसा दिलाया कि ऐसे बच्चों के लिए प्रत्येक महीना सहयोग राशि देने के साथ एक बच्चा पर शिक्षा मद में होने बाला खर्च की राशि भी दी जाएगी। 
 
 
 
 
 
उक्त अवसर पर रेनबो होम के बच्चे मनीषा, अमिता, रचना, राधिका, विभा, पिंकी, खुशबू आदि ने एक से बढ़ कर एक रंगारंग मनमोहक प्रस्तुतियां देकर सब का मन मोह लिया। कार्यक्रम का संचालन दिव्या एवं अरुणा सिंह ने संयुक्त रूप से की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS