ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी: चिमनी में जोरदार ब्लास्ट, दर्जनों की मौत की आशंका
By Deshwani | Publish Date: 23/12/2022 10:11:59 PM
मोतिहारी: चिमनी में जोरदार ब्लास्ट, दर्जनों की मौत की आशंका

रक्सौल अनिल कुमार। रामगढ़वा थाना क्षेत्र के नरीरगीर के समीप एक ईंट भट्ठी चिमनी फूंकने के दौरान हुए बलास्ट में दर्जन भर लोगों के मरे होने की आशंका ग्रामीणों द्वारा जताई जा रही है, जबकि 5 शवों को स्थानीय एसआरपी अस्पताल में रखा गया है, जिसमें चिमनी के मालिक मो. ईरशाद भी शामिल हैं। वहीं एसआरपी अस्पताल में एक अन्य मालिक नूरूल हक के साथ कर्मी अमरेश कुमार, मुकेश राम, आलमगीर, अब्दुल हक, अजय कुमार एवं राकेश कुमार कुमार को आईसीयू में रखा गया है, जिनमें तीन लोगों की हालत बेहद ही गंभीर हैं।

इस संबंध में अस्पताल के निदेशक सह मुख्य चिकित्सक डॉ. सुजीत कुमार ने बताया कि सभी मरीजों की हालत काफी गंभीर है। लोगों ने बताया कि इस साल का पहला फूंक हुआ था, जिसके लिए भोज का आयोजन था, तभी अचानक चिमनी में जोरदार आवाज के साथ ब्लास्ट हो गया और कई लोग नीचे दब गए। जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। कई लोगों को रामगढ़वा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया तो बेहद गंभीर को रक्सौल के एसआरपी हॉस्पिटल में लाया गया, जहां उनका ईलाज किया जा रहा है। एक घायल व्यक्ति ने बताया कि अचानक हुए धमाका से माहौल गमगीन हो गया, वहां 50-60 लोग काम कर रहे थे,  जिसमें कई लोग मर गए हैं, अन्य घायल हुए हैं, जिनमे कुछ की हालत काफी खराब हैं। फिल्हाल पुलिस की टीम घटनास्थल पर कैंप किए हुए है और घायलों को निकालने में जुटी हुई है।

 
 
 
 
 
• मृतकों की नही हो रही है पहचान
 
नरीरगिर में हुए अपना चिमनी में हुए बलास्ट से स्थानीय लोगों में काफी दहशत हो गया है। घटना के समय 50-60 लोगों के होने की बात बताई जा रही है। घटना इतना बड़ा है कि चिमनी का पूरा ऊपरी हिस्सा भी धवस्त हो चुका है। मृतकों की स्थिति ऐसी है, जिन्हें पहचानना मुश्किल हो गया है। एक शव चिमनी के मालिक मो. ईरशाद का है, जबकि उनका एक पार्टनर बुरी तरह घायल है। घायलों का भी स्थिति बद से बदतर है, जिनकी स्थिति काफी चिंताजनक है।
 
 
मौके पर पहुंचे विधायक प्रमोद सिन्हा-
 
इस घटना की खबर सुनते ही रक्सौल विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा घटनास्थल पर पहुंच, घटना पर दुख जताया और परिजनों को सांत्वना दिया और ढाढस बंधाया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS