ब्रेकिंग न्यूज़
'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दीउपराष्ट्रपति ने कहा- भारत सुषुप्‍त अवस्‍था से जागृत अवस्‍था में प्रवेश कर चुका हैमोतीहारी: गांधी कुष्ठ कॉलोनी में मरीजों के बीच खाद्य सामग्री व सफाई सामग्री के साथ-साथ कंबल का भी वितरण किया गयामहागठबंधन छोड़ नीतीश शामिल हुए एनडीए में, बिहार में बनी एनडीए की सरकारमोतीहारी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर महात्मा गांधी ऑडिटोरियम में नव मतदाता सम्मेलन का आयोजनउपराष्ट्रपति ने श्री हरिशंकर भाभड़ा के निधन पर शोक व्यक्त किया
बिहार
एलएनडी कॉलेज के बी.एड. के छात्रों को चार माह के लिए भेजा गया स्कूल इंटर्नशिप पर
By Deshwani | Publish Date: 21/12/2022 11:07:30 PM
एलएनडी कॉलेज के बी.एड. के छात्रों को चार माह के लिए भेजा गया स्कूल इंटर्नशिप पर

डॉ कुमार राकेश रंजन।
मोतिहारी। जिले के लक्ष्मी नारायण दूबे बीएड महाविद्यालय में बुधवार को सत्र 2021-23 में नामांकित बी.एड. द्वितीय वर्ष के छात्राध्यापकों/छात्राध्यापिकाओं को चार माह के स्कूल इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए विभिन्न विद्यालयों में रवाना किया गया।
 
महाविद्यालय प्राचार्य प्रो.(डॉ.) अरुण कुमार इन प्रशिक्षुओं को उद्बोधित करते हुए बताया कि हर व्यक्ति की चाहत होती है कि वे अपनी जिंदगी में वृहत् आयाम को छूते हुए बुलंदी पर चढ़े और समाज में लोग उसका खूब सम्मान करें, ऐसे में ये सपना पूरा करने के लिए व्यक्ति को एक अच्छे शिक्षक की जरूरत होती है। यह इंटर्नशिप ही एक आदर्श शिक्षक तैयार कर सकता है जो भारत में गुरुकुल की सनातन परंपरा को अक्षुण्ण रखेगी।
 
डॉ.सुबोध कुमार ने प्रशिक्षुओं को बताया कि एक शिक्षक राष्ट्र का ऐसा दर्पण होता है जिसकी पारदर्शिता समाज में स्पष्ट व द्रष्टव्य होती है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षुओं को डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन से लेकर डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम जैसे व्यक्तित्वों से प्रेरणा ग्रहण कर राष्ट्र निर्माण में भागीदारी निभाना होगा। बी.एड. विभागाध्यक्ष डॉ.परमानंद त्रिपाठी ने सभी प्रशिक्षुओं को चार माह के इंटर्नशिप की शुभकामनाएँ देते हुए पूरी तन्मयता के साथ दायित्वों के निर्वहन हेतु निर्देशित किया।
 
 
विदित हो कि इन प्रशिक्षुओं के साथ विभिन्न विद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों को भी प्रतिनियुक्त किया गया है, महावीर ललिता म.वि. में मधुबाला मौर्या,  महावीर म.वि. लूटाहां में जलेश्वर कुमार, बाल निकेतन म.वि. में डॉ. कृष्ण कुमार सिन्हा, हीरालाल साह म.वि. में प्रिय रंजन झा व गजाधर मोंटेसरी में डॉ. जयंती झा आदि प्रशिक्षुओं के इंटर्नशिप का अवलोकन करेंगे। मीडिया प्रभारी डॉ.कुमार राकेश रंजन ने संदेश प्रेषित करते हुए बताया कि मौके पर सहायक प्राध्यापक मनोज कुमार, प्रधान सहायक राजीव कुमार व प्रशिक्षुओं की ओर से प्रियेश, जसवंत, हेमा, सोनी, ऐश्वर्या सहित सभी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS