ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया के संतघाट में दिनदहाड़े एसबीआई की मलाही टोला ब्रांच से 11 लाख की लूट, फायरिंग
By Deshwani | Publish Date: 7/12/2022 3:14:24 PM
बेतिया के संतघाट में दिनदहाड़े एसबीआई की मलाही टोला ब्रांच से 11 लाख की लूट, फायरिंग

बेतिया (पश्चिम चंपारण) : बिहार में पश्चिमी चम्पारण जिला के मुख्यालय बेतिया नगर से सटे बैरिया थाना क्षेत्र के संतघाट स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मलाही टोला शाखा में अपराधियों में दिनदहाड़े 11 लाख रुपये लूट लिए। हथियारबंद बदमाशों ने बुधवार की सुबह 11 बजे लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।


बताया गया है कि छह की संख्या में आए बदमाशों ने बैंक से  करीब 12 लाख रुपये लूट लिए और दो बाइकों पर सवार होकर हवाई फायरिंग करते हुए मथौली नहर की ओर फरार हो गए। घटना की सूचना पर पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। 
 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बैंक खुलने के बाद बैंककर्मी बैंकिंग की शुरुआत ही करनेवाले थे। तभी हथियार से लैस छह नकाबपोश बदमाश बैंक में प्रवेश किए। आते ही दो बदमाशों ने गेट पर मौजूद थाने के दफादार हरेंद्र सिंह को कब्जे में ले लिया। चार बदमाश अंदर प्रवेश कर गए और हथियार के बल पर सभी कर्मियों एवं ग्राहकों को कब्जे में ले लिया। बैंक परिसर में 6-7 ग्राहक ही मौजूद थे। 
 

 बैंक में मौजूद ग्राहकों को एक कोने में बैठा दिया। एक बदमाश कैशियर के कनपटी पर पिस्टल सटा दी और दूसरा सीसीटीवी का हार्ड डिस्क तोड़ दिया। दो बदमाश ब्रांच मैनेजर को ढूंढने लगे। दहशत फैलाने के लिए एक बदमाश ने बैंक में ही हवाई फायरिंग की। बदमाश ब्रांच मैनेजर के केबिन में जाकर पकड़ लिया और उनकी कनपटी पर पिस्टल सटाकर पिटाई करते हुए खींचकर कैशियर के पास ले गए। 
 
 
 
बदमाशों ने हथियार के बल पर जबरन लॉकर खुलवाया और उसमें रखे रुपये बैग व प्लास्टिक के झोला में रख  बाहर निकल गए। दो बाइकों पर सवार होकर सभी हवाई फायरिंग करते हुए मथौली नहर की ओर फरार हो गए। बैंक से निकलने के बाद बदमाशों ने करीब आधा दर्जन राउंड हवाई फायरिंग की। घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय मौके पर पहुंचे। थोड़ी देर के बाद एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा भी बैंक में पहुंचे और ब्रांच मैनेजर तथा कर्मियों से पूछताछ की। 

ब्रांच मैनेजर योगेंद्र चौधरी ने बताया कि करीब 10 लाख रुपये की लूट हुई है। यह रकम घट- बढ़ भी सकती है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मैनेजर ने बताया कि वे अपने चेंबर में बैठा थे, तभी हथियार से लैस दो बदमाश घुस गए। लप्पड़ -थप्पड़ से मारपीट की और खींचकर चेंबर से बाहर निकाले। जबरन कैशियर से लॉकर खुलवाया और उसमें रखे रुपये लूट लिए। ब्रांच मैनेजर ने कहा कि रुपये का मिलान कराया जा रहा है। मिलान के बाद ही लूटी गई रकम बताई जा सकती है। वहीं एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि घटनास्थल से चार खोखा व एक प्लास्टिक का झोला बरामद किया गया है। ब्रांच मैनेजर व कर्मियों का बयान लिया गया है। आसपास के सीसी कैमरे की फुटेज से अपराधियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS