ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मानव तस्कर रोधी इकाई की संयुक्त कार्रवाई में 13 नाबालिग लड़कियों का रेस्क्यू किया गया
By Deshwani | Publish Date: 25/11/2022 10:11:36 PM
मानव तस्कर रोधी इकाई की संयुक्त कार्रवाई में 13 नाबालिग लड़कियों का रेस्क्यू किया गया

•एक नेपाली बच्ची भी बरामद की गई।

 
रक्सौल अनिल कुमार। एसएसबी 47 वीं वाहिनी के मानव तस्करी रोधी इकाई के साथ मिशन मुक्ति फाउंडेशन, रेस्क्यू फाउंडेशन, बाल कल्याण समिति, महिला थाना बेतिया, एएचटीयू बेतिया, लौरिया थाना एवं चाईल्ड लाईन बेतिया की संयुक्त कार्रवाई में व्यासपुर चौक लौरिया से 13 नाबालिग लड़कियों के साथ 01 नेपाली लड़की को अवैध काम में धकेलने से पूर्व उनका रेस्क्यू कर उनकी जिंदगी बचाई गई। मिली जानकारी के अनुसार उक्त कार्रवाई मे असम के डिब्रूगढ़ की एक लड़की को आर्केस्टाओं में खोजने के दौरान की गई। 
 
 
 
 
 
जानकारी के मुताबिक असम की एक लड़की को कोई व्यक्ति शादी का प्रलोभन देकर ले आया था, इसके लिए पीड़ित लड़की के माता-पिता ने वहां एफआईआर दर्ज कराई थी।  इसी बीच मानव तस्करी रोधी इकाई इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा से उस बच्ची के माता-पिता ने संपर्क किया और पूरी वार्ता बताई। इसके बाद इंस्पेक्टर श्री शर्मा ने अपने गुप्त सूत्रों को जानकारी जुटाने के लिए कहा। इसी दौरान एक सूत्र ने जानकारी दी कि लौरिया थाना क्षेत्र में एक जगह लगभग 20 लड़किया है, जिनमे अभी वर्तमान में आसाम और बंगाल की नाबालिग लड़किया आई है। जिसके बाद श्री शर्मा ने बताया कि एक प्लान तैयार कर उक्त टीम के द्वारा संदिग्ध आर्केस्ट्राओ पर छापा मारा गया। 
 
 
 
 
 
जिनमे 13 नाबालिग लड़कियों के साथ एक नेपाल की लड़की भी रेस्क्यू की गई, जिन्हे बंधुवा बनाकर रखा गया था। इस छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा के साथ हवलदार राम कुमार, महिला कांस्टेबल मिकी कुमारी, मोनिका फौजदार, बाल कल्याण समिति से चेयर पर्सन आदित्य कुमार, सदस्य अजय कुमार, महिला थाना से इंस्पेक्टर राणा रणविजय कुमार, इंस्पेक्टर सतीश चंद्र माधव, एसआई सुधा कुमारी, मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली से डायरेक्टर वीरेंद्र कुमार सिंह, सदस्य दिलीप कुमार, रेस्क्यू फाउंडेशन दिल्ली से इन्वेस्टिगेशन अधिकारी अक्षय कुमार, चाइल्ड लाईन से कॉर्डिनेटर अल्फ्रेड, सदस्य रोशा आरा, सगीर अहमद, रंजन श्रीवास्तव एवं लौरिया थाना से एसआई कैलाश कुमार, एसआई प्रभु राम, एसआई सियाराम व आरक्षी खुशबू मोर्या आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS