ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
राष्ट्रीय प्रयास नाट्य मेला का हुआ समापन - देवराज मुन्ना की रही धमाकेदार प्रस्तुति
By Deshwani | Publish Date: 10/11/2022 10:51:07 PM
राष्ट्रीय प्रयास नाट्य मेला का हुआ समापन - देवराज मुन्ना की रही धमाकेदार प्रस्तुति

पटना जितेन्द्र कुमार सिन्हा। पटना के कालिदास रंगालय में 6 से 10 नवम्बर तक राष्ट्रीय नाट्य मेला महोत्सव का  वृहस्पतिवार को  हुआ समापन।

  
 
 
 
उक्त अवधि में नाटक, नुक्कड़ नाटक, मैजिक शो (जादू), लोकगीत, लोकनृत्य, संगीत एवं कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। मेला में रविवार (06 नवम्बर) को मिथिलेश सिंह निर्देशित रामधारी सिंह दिनकर रचित “रश्मिरथी” का मंचन हुआ।  सोमवार (07 नवम्बर) को सआदत हसन मंटो रचित “काली सलवार” का हुआ मंचन, मंगलवार (08 नवम्बर) को डॉ शशि सहगल रचित “रेत और इन्द्रधनुष” का हुआ मंचन, बुधवार (09 नवम्बर) को
लक्ष्मी नारायण लाल रचित “व्यक्तिगत” का हुआ मंचन  और अंतिम दिन बृहस्पतिवार  (10 नवम्बर) को मो आसिफ अली रचित “मिस गुलाब जान” का हुआ मंचन।
 
 
 
 
वरिष्ठ रूप सज्जाकार “बच्चन लाल” को समर्पित मेल में 08 नवम्बर को संगीत के जाने माने कलाकार देवराज मुन्ना ने अपना धमाकेदार जलवा  दिखाया।  देवराज मुन्ना कई पुरस्कार से सम्मानित भी हो चुके है। देवराज मीणा के ने भी धमाकेदार प्रस्तुति दी। उन्होंने "नजरिया हो हमारी ओर... और ललकी किरिनिया के कोर..." गाकर दर्शकों की वाहवाही बटोरी। गायक शिवम सागर, अमित सिंह एमी, नीतू कुमारी नवगीत एवं अन्य कलाकारों ने भी अच्छी प्रस्तुति दी। लोक नृत्य की जोड़ी में आलोक कुमार झा और पूजा ने समा बाधी।
 
उक्त अवसर पर कलाकारों को प्रयास रंग मंडल द्वारा स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS