ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
आर्थिक अपराध इकाई, EOU की टीम ने शिक्षा विभाग की उपनिदेशक विभा कुमारी के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2022 7:45:50 PM
आर्थिक अपराध इकाई, EOU की टीम ने शिक्षा विभाग की उपनिदेशक विभा कुमारी के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की

पटना। आर्थिक अपराध इकाई, EOU ईओयू की टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में शिक्षा विभाग की उपनिदेशक विभा कुमारी के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की है।


 प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपित अधिकारी के पटना स्थित दो ठिकानों और वैशाली स्थित आवास पर छापेमारी की गयी। साथ ही उनके कार्यालय की भी तलाशी ली गयी। इस दौरान करोड़ों रूपये की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है।
बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने शनिवार को बिहार शिक्षा विभाग की उप निदेशक विभा कुमारी के तीन ठिकानो पर छापेमारी की। वैशाली जिले के वैशाली थाने के धर्मपुर गांव के अलावा पटना में उनके ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

जांच रिपोर्ट आने बाद आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस उपाधीक्षकों और पुलिस निरीक्षकों के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया. आर्थिक अपराध इकाई की टीम शनिवार की सुबह ही उनके पैतृक आवास पर पहुंची। उनके पटना तथा वैशाली के आवास पर अभी भी छापेमारी की कारवाई जारी है।


इस छापेमारी को लेकर विभिन्न मीडिया से आ रही खबरों के अनुसार आर्थिक अपराध इकाई, पटना को सूचना मिली थी कि विभा कुमारी ने अपने पद का दुरुपयोग कर आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। शिकायत के बाद हुई जांच में आरोप को सही पाया गया है। प्राथमिकी के अनुसार इनकी आय से अधिक सम्पत्ति लगभग 52.03 प्रतिशत अधिक पायी गई है। विभा कुमारी उच्च शिक्षा में उप निदेशक की पद पर कार्यरत हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS