ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
स्वच्छ व सुंदर रक्सौल बने का सपना जल्द होगा साकार
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2022 10:38:09 PM
स्वच्छ व सुंदर रक्सौल बने का सपना जल्द होगा साकार

रक्सौल अनिल कुमार। स्वच्छ व सुंदर रक्सौल बने का सपना जल्द होगा साकार स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा के प्रयास से  77 करोड़ के लागत से अलग-अलग स्थलों पर चार सिविरेस प्लांट लगाया जाएगा। नगरपरिषद क्षेत्र के गंदे  नाले की पानी से सरिसवा नदी को मुक्ति मिलेगा। स्थल निरक्षण के दौरान स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने डीसीएलआर रामदुलार राम,कार्यपालिक पदाधिकारी मनीष कुमार और अंचलाधिकारी विजय कुमार के साथ निरीक्षण किया।रक्सौल नगर परिषद अंतर्गत एस टी पी प्लांट के लिए प्रयास कर रहा था जो अब जा कर पूरा हुआ है। 

 
 
 
 
नगरपरिषद में 4 जगह 1. एस टी पी-1 छठिया घाट 2. एस टी पी-2 पिपरा घाट 3. एस टी पी-3  पिपरा घाट एस टी पी-4 कस्टम घाट आदि को चिन्हित कर विभाग द्वारा स्वीकृत किया गया है। यह चारो प्रोजेक्ट नाला के पानी का शुद्धिकरण के लिए करीब 75 करोड़ लागत से बनने वाले हैं। इससे शहर के गंदे पानी की समस्या अब जल्दी दूर होगी। 
 
 
 
 
एसटीपी बन जाने के बाद शहर के नाले का पानी नदी में नहीं गिरकर इस एसटीपी के माध्यम से पहले साफ होगा, फिर नदी में बहाया जाएगा। इसका बड़ा फायदा जलीय जीवन में फिर से रौनकता आने के साथ-साथ नदी भी प्रदूषणमुक्त रहेगा।
इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि सह जिला प्रवक्ता राजकिशोर राय उर्फ भगत जी, विजय गिरी, इंद्रासन पटेल समेत कई लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS