ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
एलएनडी बीएड कॉलेज में हुआ रंगारंग फ्रेशर्स डे
By Deshwani | Publish Date: 19/10/2022 10:15:00 AM
एलएनडी बीएड कॉलेज में हुआ रंगारंग फ्रेशर्स डे

डा. के आर रंजन।
मोतिहारी। जिले के एलएनडी कॉलेज में बुधवार को बीएड विभाग सत्र 2022-24 के नवनामांकित प्रशिक्षुओं के स्वागत में रंगारंग फ्रेशर्स डे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय प्राचार्य प्रो.(डॉ.) अरुण कुमार द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ की गई। उन्होंने नवनामांकित प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए बताया कि एक गुरु और छात्र को अपने जीवन में अपनी लक्ष्यप्राप्ति के लिए एकाग्र चिंतन करते हुए सदा सफलता के पथ पर गतिशील होना चाहिए।असफलता सफलता की प्रथम सीढ़ी है।

उन्होंने नवनामांकित प्रशिक्षुओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि अनुशासनप्रियता, कठिन परिश्रम, विनम्रता, उपलब्धियाँ, वचनबद्धता, प्रतिबद्धता, समयबद्धता एवं कर्मवीरता किसी भी प्रशिक्षु के व्यक्तित्व को समावेशी बनाता है। 

भौतिकी विभागाध्यक्ष डॉ. पिनाकी लाहा ने फ्रेशर्स को संबोधित करते हुए बताया कि आज के विद्यार्थी ज्ञान से ज्यादा डिग्री बटोरने में संलग्न हैं जो उनके लिए व राष्ट्र के लिए अहितकारी है। वस्तुनिष्ठ शिक्षण व अध्ययन की बजाए विषयनिष्ठ शिक्षण व अध्ययन को प्राथमिकता मिलनी चाहिए।



मीडिया प्रभारी डॉ.कुमार राकेश रंजन ने फ्रेशर्स को उद्बबोद्धित करते हुए बताया कि जिस प्रकार किसी इंजन को चलाने के लिए ईंधन की आवश्यकता होती है ठीक उसी प्रकार राष्ट्र को चलाने के लिए सफल प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षक की आवश्यकता होती है। कठिन परिश्रम का कोई विकल्प नहीं होता है। आपके हाथों में मशाल चाहिए और राष्ट्र के लिए रक्त में उबाल चाहिए।

फ्रेशर्स डे के इस अनमोल अवसर पर नवनामांकित प्रशिक्षुओं को शिक्षकों की ओर से प्रो.मनोज कुमार, प्रो. प्रियरंजन झा, प्रो.जलेश्वर कुमार, डॉ. कृष्ण कुमार सिन्हा व प्रो.मधुबाला मौर्या ने भी संबोधित किया। 

श्वेता, अपूर्वा, यशवंत एवं मेघा ने एकल नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दिया। वहीं जावेद, सुष्मिता व ज्योति ने एकल गायन विधा में अपनी कर्णप्रिय प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीत लिया। सत्र 2021-23 व 2022-24 के प्रशिक्षुओं की ओर से रश्मि, कविता, सोनी, सिराज एवं गुड़िया ने सामूहिक स्वागत गान की प्रस्तुति दी। अपूर्वा राज, गुड़िया रानी, कविता रानी व ऐश्वर्या प्रियदर्शिनी के सामूहिक रुप से कृत एंकरिंग ने सभागार को करतलध्वनि से गुंजायमान कर दिया। 

धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रो. प्रियरंजन झा ने कहा कि शिक्षण के साथ-साथ खेलकूद, योग, लेखन, चित्रकला, संगीत, नृत्य व नाटक जैसे विविध क्षेत्रों में भी प्रशिक्षुओं को अग्रसर होकर समग्र शिक्षण वातावरण बनाने में सहभागी होना चाहिए। फ्रेशर्स डे के इस मौके पर शिक्षकेतर कर्मियों की ओर से प्रधान सहायक राजीव कुमार, लेखापाल कामेश भूषण, संजीव किशोर, अमित कुमार, अखिलेश कुमार, शन्नि, मणिचंद्र, प्रभाकर, विकास, प्रिंस तथा प्रशिक्षुओं की ओर से मेघा, सुष्मिता, सुमन, रानी, पुष्पा, सलोनी, नेहा, जूही, सौरव, कुणाल सहित सहित सभी प्रशिक्षु उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS