ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
शादी का झांसा दे परित्यकता साथ कर रहे यौन शोषण के बाद ग्रामीणों ने करायी सैनिक से शादी, सुबह में जवान फरार, महिला ने की एफआईआर
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2022 2:30:38 PM
शादी का झांसा दे परित्यकता साथ कर रहे यौन शोषण के बाद ग्रामीणों ने करायी सैनिक से शादी, सुबह में जवान फरार, महिला ने की  एफआईआर

मोतिहारी के हरिसद्धि में जवान के साथ करायी गयी शादी। फोटो- देशवणी।

 मोतिहारी। हरसिद्धि से आशा कुमारी की रिपोर्ट।   पूर्वी चम्पारण में हरसिद्धि थाना क्षेत्र की हासुआहाँ मानिकपुर पंचायत के मानिकपुर सरैया ततवा टोली गांव में बुधवार की रात्रि सेना के एक जवान को जबरन एक परित्यक्ता महिला से ग्रामीणों ने शादी करा दी गयी। लिहाजा शादी के बाद सुबह में ही सेना का उक्त जवान फरार हो गया।

 

पति के छोड़ देने के बाद उक्त परित्यक्ता महिला सरैया ततवा टोली गांव स्थित अपने मायके के घर में रह रही थी। और इस जवान का उक्त महिला से मिलना जुलना ग्रामीणों को ठीक नहीं लग रहा था। बताया जाता है कि इसी कारण से परिजन व ग्रामीणों ने सेना के जवान को पकड़कर शादी कराने की योजना बना ली थी।


फरार होने बाद फौजी को पकड़ जबरन शादी कराने के मामले में पीड़ित परित्यकता ने थाना में दिया आवेदन। 

परित्यकता महिला ने लगाया है आरोप, फौजी अपने सहयोगी के साथ आता था उसके घर।शादी का झांसा देकर एक साल से यौन शौषण करने का आरोप भी लगाया है। रात में मानिकपुर चौक स्थित मंदिर में शादी करने के बाद फौजी हुआ फरार। तुरकौलिया के मोहवत छापरा निवासी बताया जा रहा आरोपित फौजी। ग्रामीणों व महिला के परिजन ने बताया है कि मंझार गांव के नंदलाल शर्मा का पुत्र रौशन है, फौजी का सहयोगी। हरसिद्धि पुलिस तहकीकात में है जुटी।


 बताया जाता है कि यहीं के राजेन्द्र प्रसाद की पुत्री रीता देवी की शादी छह साल पूर्व मलाही में हुआ था। पति से मनमुटाव के बाद उसने पति को छोड़ अपने मायके में आकर रहने लगी थी। ग्रामीणों के अनुसार परित्यक्ता महिला से आपत्तिजनक स्थिति में कई बाद देखा था। इसके बाद परिजन व ग्रामीण सेना के जवान को पकड़कर शादी कराने की योजना बना ली थी।


 ग्रामीणों ने बताया कि इस दरम्यान तुरकौलिया थाना क्षेत्र की चारगहा पंचायत के मोहब्बतछापरा गांव के राजेन्द्र भगत के पुत्र अभिषेक कुमार उर्फ ब्रजेश कुमार से रीता को मिस कॉल के बाद बातचीत का सिलसिला कायम हुआ और नजदिकियां ब‍‍ढ़ी। अभिषेक सेना का जवान बताया जाता है। रीता के भाई से उसको दोस्ती भी थी। बुधवार की रात रीता की भाई ने उसे फोन कर मानिकपुर बुलाया। वह इस खबर पर आया और उसके दोस्त ने अपने घर बुला ले गया। जहां एक साजिश के तहत ग्रामीण इकठ्ठा हो गए और उसी समय दोनों की जबरिया शादी करा दी।


लेकिन सुबह होते हीं सैनिक अभिषेक दुल्हन बनी रीता को छोड़ फरार हो गया। गुरुवार के दिन भर दोनों पक्षों के बीच पंचायती हुई लेकिन कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है।क्षेत्र में यह चर्चा का विषय बना हुआ हैं।

 

वही पीड़ित रीता  ने गुरुवार को पुलिस को आवेदन देकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। लिखित आवेदन में बताई कि मेरे साथ अभिषेक कुमार शादी के झांसा देकर एक साल से मेरे घर आकर यौन शोषण करता था। इसी क्रम में बुधवार को रात्रि में वहा आया था। ग्रामीणों ने हम दोनों का आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया और दोनों को ले जाकर मानिकपुर चौक स्थित शिव मंदिर में शादी कर दी।

 

सुबह शौच के बहाना बनाकर अभिषेक फरार हो गया और उसके बाद फोन से बात की तो वह मुझसे ले जाने  से इनकार कर दिया। मामले में सैनिक अभिषेक व उसके सहयोगी मंझार के नंदलाल शर्मा के पुत्र रौशन कुमार को आरोपित किया है। पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष ज्वाला सिंह ने बताया कि जांचोपरांत प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS