ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
महंगाई और बेरोज़गारी के सवाल पर मोदी सरकार फेल: राजीव रंजन प्रसाद
By Deshwani | Publish Date: 6/10/2022 10:19:30 PM
महंगाई और बेरोज़गारी के सवाल पर मोदी सरकार फेल: राजीव रंजन प्रसाद

पटना जितेन्द्र कुमार सिन्हा। जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि महंगाई एवं बेरोजगारी के वर्तमान आँकड़े नरेन्द्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की विफलता के आरोपों को प्रमाणित कर रहे हैं।

 
 
 
उन्होंने कहा कि 2021 में जहां भारत में 84 प्रतिशत परिवारों की आय में गिरावट, दर्ज की गयी, वहीं, भारतीय अरबपतियों की संख्या 102 से बढ़कर 142 हो गयी। कुछ औद्योगिक घरानों को मिले राजकीय संरक्षण से यह सम्भव हो पाया।
 
श्री प्रसाद ने कहा कि 2014 में बेरोजगारी दर  5.4 प्रतिशत थी, जो नरेन्द्र मोदी सरकार के 8 वर्षों में बढ़कर  6.3 प्रतिशत हो गयी है।  वहीं महंगाई दर 2014 में 6.67 प्रतिशत थी, जो अब, 7 प्रतिशत हो गयी है। देश में 4 करोड़ युवा बेरोजगार हैं।
 
 
 
उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार भले ही पाँच बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में एक होने के लिए अपनी पीठ स्वयं थपथपा ले, लेकिन उसे गरीबी  रेखा से नीचे  20 करोड़ लोगों की चिंता भी करनी होगी। इससे भी ज्यादा त्रासदि यह तथ्य है कि 23 करोड़ लोग प्रतिदिन 375 रुपए से कम कमा रहे हैं।
 
 
 
 
श्री प्रसाद ने कहा कि आज 10 फीसदी लोगों के पास देश की 45 प्रतिशत सम्पत्ति है। जबकि आधी  आबादी के पास देश की कुल  आय में मात्र 13 प्रतिशत का हिस्सा  है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS