ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रुबन हॉस्पिटल पटना के सहयोग से रोटरी क्लब में हुआ मुफ्त हृदय जाँच शिविर एवं उपचार
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2022 4:22:21 PM
रुबन हॉस्पिटल पटना के सहयोग से रोटरी क्लब में हुआ मुफ्त हृदय जाँच शिविर एवं उपचार

मोतिहारी। रोटरी क्लब मोतिहारी और रेड क्रॉस सोसाइटी मोतिहारी के संयुक्त तत्वधान में रुबन हॉस्पिटल पटना के सहयोग से रविवार को रेड क्रॉस सोसाइटी के सभागार में मुफ्त मेडिकल हृदय जाँच शिविर एवं उपचार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


इस कार्यक्रम की शुरूआत रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष रोटेरियन ई बिभूति नारायण सिंह ने सभी आये हुए अतिथियों का स्वागत के साथ किया। उन्होंने रूबल हॉस्पिटल से आए हुए डॉक्टर शिवांगी (महिला रोग विशेषज्ञ )और डॉक्टर मांझि (जनरल फिजीशियन) तथा सहयोगी स्टाफ का भी स्वागत जोरदार तरीके से किया। 

उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब मोतिहारी और रेड क्रॉस सोसाइटी मोतिहारी शुरू से ही एक दूसरे के साथ मिलकर लाखों लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाया है। प्रत्येक माह के पहले रविवार को वरिष्ठ नागरिकों का मेडिकल जांच शिविर एवं मुफ्त दवा वितरण की जाती है। 

दूसरे रविवार को अंबिका डेंटल हॉस्पिटल में मुफ्त दंत एवं मुख्य लोगों का जांच की जाती है। और चौथे रविवार को मधुमेह एवं उच्च रक्तचाप की बीमारियों की रोकथाम तथा इलाज की व्यवस्था की जाती है। इसके साथ साथ पारस हॉस्पिटल पटना के सहयोग से प्रत्येक माह के पहले बुधवार को मूत्र एवं किडनी रोगों की जांच एवं इलाज की सुविधा और प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को कैंसर जांच शिविर कार्यक्रम का आयोजन करती है ।
 

रोटरी क्लब मोतिहारी के अध्यक्ष रोटेरियन मनीष कुमार गुप्ता ने कहा कि आने वाले समय में हम इस शिविर को और वृहद और सर्व सुलभ बनाने की कोशिश करेंगे ।
 सचिव अभिलाषा सिंह में कहा कि रोटरी क्लब मोतिहारी हमेशा से मानवता की सेवा करती रही है और जिले के लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाया है।
 रोटरी क्लब मोतिहारी के डायरेक्टर रोटेरियन महेश प्रसाद सिन्हा ने क्लब के इस प्रयास को सराहा है और उन्होंने विश्वास दिलाया कि आगे भी इस तरह का स्वास्थ्य लाभ शिविर रोटी क्लब मोतिहारी और रेड क्रॉस सोसाइटी मोतिहारी एक दूसरे के सहयोग से कराती रहेगी ।


रोटरी क्लब पटना साउथ से अतिथि रोटेरियन अमृता जी ने क्लब के इस तरह के कार्यक्रम के लिए सभी का आभार व्यक्त किया और सहयोग के लिए हमेशा तत्पर रहने को कहा ।
 रोटरी क्लब मोतिहारी के पूर्व अध्यक्ष रोटेरियन डॉक्टर अमित कुमार ने आए हुए सभी डॉक्टर अतिथियों एवं मरीजों सहयोग करने के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा आप लोगों के सहयोग से ही आज का शिविर अत्यंत सफल रहा है। 

उन्होंने शिविर में सहयोग के लिए रोटेरियन डॉ सुबोध कुमार सिंह, अमेरिकन इंग्लिश स्पोकन के डायरेक्टर व प्राइवेट कोचिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रोफेसर आरके सिंह, तथा रामाज्ञा जी, मिनी दुबे, संदीप कुमार, रघुवर प्रसाद, शत्रुघ्न प्रसाद को तहे दिल से धन्यवाद दिया और उन्होंने  आए हुए सम्मानित अतिथियों एवं मरीजों को अपने आस-पास के लोगों को बताने के लिए आग्रह भी किया, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ पहुंचाया जा सके।


कार्यक्रम में रोटेरियन संजय जायसवाल, रोटेरियन धर्मेंद्र कुमार सिंह, लायंस क्लब के लायंस डॉक्टर राजेश कुमार श्रीवास्तव, रेड क्रॉस के कर्मचारी गण, रोटरी क्लब चंपारण के अध्यक्ष और सदस्य गण तथा अन्य उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS