ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: बुचड़खाना घोटाले में नप के प्रधान सहायक सह लेखापाल और प्रधान सहायक लिपिक निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2022 11:06:38 PM
रक्सौल: बुचड़खाना घोटाले में नप के प्रधान सहायक सह लेखापाल और प्रधान सहायक लिपिक निलंबित

रक्सौल अनिल कुमार। नप द्वारा बुचड़खाना घोटाले और संचिका गायब करने के मामले में आरोप साबित होने पर नगर विकास व आवास विभाग पटना ने आरोपी द्वय नप के प्रधान सहायक सह लेखापाल चन्द्रशेखर कुमार व प्रधान सहायक लिपिक मृत्युंजय कुमार को निलम्बित करते हुए एफआईआर का निर्देश दिया है। चन्द्रशेखर कुमार को मुजफ्फरपुर और मृत्युंजय कुमार को मोतिहारी नगर परिषद में  रहने का निर्देश जारी किया है।

 
 
 
 
 
जिसके बाद से नप के अधिकारियों व कर्मियों में हड़कंप मच गया है।बता दें कि नगर परिषद द्वारा विगत वर्ष पूर्व बुचड़खाने के लिए खरिदे गए भूमि में करोड़ों रुपए का घोटाला होने का मामला प्रकाश में आया।जिसमें डीएम द्वारा गठित तीन सदस्यीय जांच कमिटी जांचोपरांत नप के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद और पूर्व सभापति उषा देवी भी निलंबित हो चूके है।
 
 
 
 
 
इन लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज है।  जिसमें नप के प्रधान सहायक और प्रधान सहायक लिपिक की संलिप्तता उजागर होने के साथ ही नगर परिषद के पुरा संचिका गायब करने में दोनों की संलिप्तता उजागर होने के बाद विभाग द्वारा दोनों कर्मियों को भी निलंबित कर दिया है। बता दें कि उक्त भूमि खरिदारी में दोनों द्वारा अनियमितता कर सरकार को करोड़ों रुपए राजस्व का चूना लगाने का आरोप जांच में सहित पाया गया है।खरिदे गए भूमि के एवज में कुल चार करोड़ के जगह पांच करोड़ 97लाख रुपए का भूगतान कर दिया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS