ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: भाविप ने थाना परिसर का हरित श्रृंगार कर मनाया स्थापना दिवस, पदाधिकारियों ने थाना परिसर में लगाये 20 पौधे
By Deshwani | Publish Date: 12/7/2022 9:21:36 PM
रक्सौल: भाविप ने थाना परिसर का हरित श्रृंगार कर मनाया स्थापना दिवस, पदाधिकारियों ने थाना परिसर में लगाये 20 पौधे

रक्सौल। अनिल कुमार। सीमाई शहर रक्सौल की अग्रणी संस्था भारत विकास परिषद शाखा-रक्सौल ने अपने स्थापना दिवस  थाना परिसर का हरित श्रृंगार कर मनाया। रक्सौल थाना प्रभारी एवं परिषद के पदाधिकारियों ने वृक्षारोपण कर भावी पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण को संरक्षित करने का संदेश दिया।






परिषद के पर्यावरण संयोजक  प्रशांत कुमार , सचिव नीतेश कुमार सिंह एवं कार्यक्रम संयोजक विजय कुमार साह ने संयुक्त रूप से कहा कि भारत विकास परिषद सेवा के विभिन्न प्रकल्पों के साथ पर्यावरण के क्षेत्र में में भी हमेशा अपना अहम योगदान देने के साथ शहर को स्वच्छ , सुन्दर व हरा-भरा रखने के लिए दृढ़संकल्पित है। जिसका जीता-जागता उदाहरण रक्सौल रेलवे स्टेशन स्थित रेलवे पार्क का है जिसे परिषद ने हरा-भरा रखने का बीड़ा उठा न केवल पार्क की सुन्दरता में गुणात्मक परिवर्तन लाने में सफलता प्राप्त की है बल्कि पर्यटकों एवं स्थानीय लोगों के लिए भी आकर्षण का केन्द्र बनाने में अहम भूमिका निभाई गई है। 





इसलिये परिषद इसी कार्य को आगे बढ़ाते हुए थाना परिसर में भी वृक्षारोपण कर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूकता का संदेश को स्पष्ट रूप से दिया जा रहा है। 





वहीं थाना प्रभारी शशिभूषण ठाकुर ने परिषद को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए इस बात को रेखांकित किया परिषद के सौजन्य से अबतक जितने भी कार्यक्रम संपादित हुए हैं वे सराहनीय व अनुकरणीय है  तथा सभी सदस्यों का सामाजिक सेवा कार्यों में जितनी प्रतिबद्धता दीखती है वह अपने आप में बहुत बड़ा उदाहरण है। श्रीठाकुर ने यह भी कहा कि आज सबके सामने पर्यावरण को संरक्षित रखने की बहुत बड़ी चुनौती है। आज हम सभी को इसके लिए एकजुट होकर इसके निमित्त पूरी ईमानदारी व संकल्पबद्ध हो कार्य करना होगा।परिषद के सेवा संयोजक योगेन्द्र प्रसाद ने कहा कि प्रकृति का तो दोहन हम खूब करते ह़ै लेकिन बदले में हम नहीं लौटाते हैं। 





इससे न केवल पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है बल्कि हमारी जिंदगी में इसको लेकर संकट गहरा रहा है अब वक्त का तकाजा है कि हम चेतें नहीं तो हमारी भावी पीढ़ी को भयंकर दुष्परिणाम भुगतने पड़ेंगे।सब इन्सपेक्टर मनोज कुमार , जीतेन्द्र कुमार एवं प्रिया कुमारी ने भी वृक्षारोपण कर संयुक्त रूप से सभी लोगों से कम -से कम एक पौधा लगाने तथा उसके संरक्षण व संवर्धन की अपील की। वहीं दिनेश कुमार एवं सुनील कुमार ने कहा कि परिषद ने थाना परिसर में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है तथा समय-समय पर शहर के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थलों को चिन्हित कर वृक्षारोपण कर उनके संरक्षण व संवर्धन परिषद करने के लिए संकल्पित है। 




इस मौके पर परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह, सीताराम गोयल , ध्रुव सर्राफ ,अवधेश सिंह ,उमेश सिकारिया ,सुनील कुमार , विजय कुमार साह , अजय कुमार , कमल मस्करा, दिनेश प्रसाद , सुरेश धानोठिया , योगेंद्र प्रसाद , अरविंद जायसवाल , हरीश खत्री , सुनील कुमार , धर्मनाथ प्रसाद , शांति प्रकाश ,मनोज सिंह तथा ध्रुव सर्राफ आदि उपस्थित रहे।इसकी जानकारी परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने दी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS