ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
एलएनडी कॉलेज के बी.एड. प्रशिक्षुओं का एमजेके इंटर कॉलेज में इंटर्नशिप सोमवार को हुआ समाप्त
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2022 10:26:05 PM
एलएनडी कॉलेज के बी.एड. प्रशिक्षुओं का एमजेके इंटर कॉलेज में इंटर्नशिप सोमवार को हुआ समाप्त

डॉ.कुमार राकेश रंजन।

मोतिहारी। जिले के एलएनडी कॉलेज में नामांकित सत्र 2020-22 के बी.एड. प्रशिक्षुओं का एमजेके इंटर विद्यालय में इंटर्नशिप सोमवार को समाप्त हो गया। महाविद्यालय प्राचार्य प्रो.अरूण कुमार ने  सफलतापूर्वक इंटर्नशिप समाप्ति पर प्रशिक्षणार्थियों को बधाई प्रेषित किया है।

 

इस समापन-सह-धन्यवाद कार्यक्रम में बी.एड. विभागाध्यक्ष डॉ.परमानंद त्रिपाठी ने सभी प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के शिक्षण में मूल्य एवं नैतिकता के समावेश से ज्ञान को समाजोपयोगी बनाया जा सकता है। विद्यालय प्राचार्य लाल बाबू शाह ने सभी अनुशासित प्रशिक्षुओं के शिक्षण से विद्यार्थियों को मिले लाभ को रेखांकित करते हुए भावी शिक्षकों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दी।

 

उपस्थित सभी प्रशिक्षणार्थियों ने इंटर्नशिप अवधि में विद्यालय प्राचार्य, शिक्षकों एवं कर्मियों से मिले सहयोग के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। इस विद्यालय में प्रतिनियुक्त ग्रुप टीचर डॉ.जयंती झा के अनुसार सभी मेथड्स विषयों को मिलाकर कुल 20 प्रशिक्षणार्थियों को एमजेके इंटर विद्यालय आवंटित किया गया था। यह इंटर्नशिप 25 फरवरी से प्रारंभ होकर विभिन्न कार्यदिवसों में संचालित होते हुए 4 जुलाई को समाप्त हो गया।

 

मीडिया प्रभारी डॉ.कुमार राकेश रंजन ने संवाद प्रेषित करते हुए बताया कि एनसीटीई के निर्देशानुसार इन प्रशिक्षुओं को द्वितीय वर्ष में चार महीने का इंटर्नशिप किसी स्थानीय विद्यालय में करना होता है। मौके पर विद्यालय शिक्षक/शिक्षिकाओं की ओर से जितेंद्र कुमार, राकेश कुमार, आरती झा, रीना कुमारी, अमृता कुमारी व प्रशिक्षणार्थियों की ओर से ग्रुप लीडर आदित्य श्रीवास्तव, सत्यप्रकाश, रवि, अनुपम आलोक, राहुल, मनीष चंदन, ममता कुमारी, शाजिया खानम, शुमायला खानम, पूजा, मेधा, नीतू, सोमी सहित सभी छात्राध्यापक/छात्राध्यापिकाएँ उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS