ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल में दस दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण शिविर का किया गया आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2022 11:13:03 PM
रक्सौल में दस दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण शिविर का किया गया आयोजन

रक्सौल। अनिल कुमार। शहर के श्रीसत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर परिसर में मारवाड़ी महिला सम्मेलन के तत्वावधान में दस दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। 






उद्घाटन महिला सम्मेलन की अध्यक्ष वीणा गोयल, सचिव सोनू काबरा, बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष महेश अग्रवाल, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह, सीताराम गोयल, शिखारंजन, ट्रेनर सुमनलता आदि संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान वीणा गोयल ने बताया कि महिला सम्मेलन द्वारा नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से युवतियों एवं महिलाओं को स्वालंबन के दृष्टिकोण से सिलाई के माध्यम से रोजगार प्रदान करने के लिए प्रशिक्षण शिविर का शुरुआत की जा रही है। उम्मीद है कि शिविर से युवतियों एवं महिलाओं को आत्मनिर्भरता के साथ रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही, अपनी प्रतिभा को निखारने का भी अवसर मिलेगा। वहीं सिलाई ट्रेनर सुमनलता ने बताया कि बेटियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण देकर आगे बढ़ने का तथा सशक्त समाज का जहां निर्माण होगा, वहीं नारी सशक्तिकरण को भी बल मिलेगा। 




वहीं बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष महेश अग्रवाल ने महिला सम्मेलन के इस प्रयास का प्रशंसा करते हुए कहा कि युवतियों एवं महिलाओं को सिलाई के साथ ब्यूटीशियन एवं अन्य क्षेत्रों में इनकी प्रतिभा निखरेगी। मौके पर संगीता धानोठिया, अनुराधा शर्मा, अनुजा अग्रवाल, ज्योति शर्मा, सुशीला अग्रवाल, सुमन अग्रवाल, बबली अग्रवाल सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS