ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: भारत विकास परिषद के बैनर तले "दयाशंकर की डायरी" नाटक का हुआ मंचन
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2022 11:28:49 PM
रक्सौल: भारत विकास परिषद के बैनर तले

रक्सौल। अनिल कुमार। भारत विकास परिषद रक्सौल के बैनर तले  हास्य , ड्रामा एवं इमोशंस से भरपूर बहुचर्चित नाटक 'दयाशंकर की डायरी' का मंचन हिन्दी एवं बांग्ला फिल्मों एवं धारावाहिकों के नामचीन अभिनेता पुण्यदर्शन गुप्ता द्वारा शहर के श्रीसत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर के सभागार  में संपन्न हुआ। नाटक मंचन के पूर्व रंगकर्मी पुण्यदर्शन गुप्ता को बुके तथा दोशाला ओढ़ाकर सम्म्मानित किया गया।परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी एवं कला एवं संस्कार. संयोजक सुनील कुमार ने बताया कि संभवतः रक्सौल के इतिहास में पहली बार किसी फिल्म कलाकार द्वारा एक पात्रीय रूपक का मंचन किया गया है। 






श्री प्रियदर्शी ने यह भी बताया कि कोलकाता से रक्सौल पधारे हिन्दी एवं बांग्ला फिल्मों ,धारावाहिकों , वेबसीरीज तथा नाटक में अभिनय का अपनी शानदार अदायगी का जौहर दिखा चुके श्री पुण्यदर्शन गुप्ता रक्सौल भी अपने अभिनय के जरिए नाट्य दर्शकों का दिल जीता। श्रीपुण्यदर्शन जी की फैन फॉलोइंग न केवल कोलकाता बल्कि समूचे बंगाल में तो ह़ै ही साथ ही उत्तरप्रदेश , झारखंड तथा बिहार में उनके प्रशंसकों की कमी नहीं है। श्री प्रियदर्शी ने इस बात को भी रेखांकित किया कि पुण्यदर्शन गुप्ता जी हिन्दी और बांग्ला फिल्मों ,नाटक , धारावाहिकों एवं वेबसीरीज म़ें समान रूप से समर्पित कलाकार ह़ै। उनका नाटक और फिल्मों के प्रति समर्पण अदभूत और सराहनीय है,विषय गंभीर हो या हास्य नाटकों में उनकी पैठ असाधारण होती है,किरदारों की समझ अदभूत है। आज भारत विकास परिषद इस नाटक के जरिए लगभग बीस वर्षों से अधिक समय से शहर म़ें सुप्त पड़ी कला एवं कलाकारों को जीवंत करने का एक यह प्रयास भी है। 







चूँँकि भारत विकास परिषद इस नाट्य शो के जरिए कलाप्रेमियों को भी एक संदेश देने का  कार्य कर रही है, इस क्षेत्र में भी अपार संभावनाएं हैं। इस मौके संभावना के भरत प्रसाद गुप्त , नटराज सेवा संगम के ओमप्रकाश गुप्ता , पन्नालाल कलाकार , कैलाश चंद्र काबरा ,शिवपूजन गुप्ता ,विनोद गुप्ता , शारदा कला केन्द्र की संचालिका शिखा रंजन ,कपड़ा बैंक की ज्योति राज गुप्ता ,मारवाड़ी महिला सम्मेलन की वीणा गोयल,सोनू काबरा, रक्सौल चेम्बर के आलोक कुमार घर के पश्चात कला एवं अभिनय में हाथ आजमा रहे नवोदित कलाकारों को आगे आने प्रेरणा मिलेगी।इस मौके पर परिषद के अध्यक्ष डॉ.राजेन्द्र प्रसाद सिंह ,नीतेश कुमार सिंह , अवधेश सिंह ,दिनेश.प्रसाद , सुनील कुमार, अजय कुमार, ध्रुव सर्राफ, विनोद.गुप्ता ,सुभाष अग्रवाल, मनोज सिंह ,विजय कुमार साह ,सुरेश धानोठिया ,अरविन्द जायसवाल, समेत परिषद के कई सदस्यों ने कार्यक्रम को सफलीभूत करने में अपना उल्लेखनीय योगदान दिया । इसकी जानकारी परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने दी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS