ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
सीवान: पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में नया मोड़, अदालत पहुंची 'मृत' महिला गवाह
By Deshwani | Publish Date: 4/6/2022 10:53:10 PM
सीवान: पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में नया मोड़, अदालत पहुंची 'मृत' महिला गवाह

पटना: बिहार के सीवान में हुए पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है. सीबीआई (CBI) के द्वारा मृत घोषित की गई महिला गवाह बादामी देवी शुक्रवार को अचानक कोर्ट में हाजिर हुई तो वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया. दरअसल जांच एजेंसी ने अदालत में बादामी देवी की मृत्यु की रिपोर्ट दाखिल की थी, मगर वो वहां सशरीर उपस्थित हो गई. यह महिला गवाह खुद मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में न्यायाधीश के समक्ष (सामने) उपस्थित हुई और उसने जज से कहा कि हुजूर, मैं जिंदा हूं. मुझे सीबीआई ने मृत घोषित कर दिया है. अब कोर्ट ने इस पर सीबीआई से स्पष्टीकरण मांगा है.





पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में बादामी देवी गवाह हैं. सीबीआई ने बीते 24 मई को कोर्ट में बादामी देवी को मृत बताते हुए रिपोर्ट दाखिल की थी. बादामी देवी को मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी हुई तो वो उसने सबको अपने जिंदा होने का सबूत देने का निर्णय लिया. शुक्रवार को बादामी देवी स्वयं कोर्ट में उपस्थित हुईं और कहा कि मैं जिंदा हूं. महिला ने कोर्ट के समक्ष अपना आई कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आई कार्ड भी दिखाया जिसके बाद कोर्ट ने कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए सीबीआई को शोकॉज नोटिस जारी किया है.




बादामी देवी ने बताया कि मेरी उम्र 80 वर्ष से ज्यादा है. जब मैंने सुना कि मुझे मृत घोषित कर दिया गया है, तो मुझे काफी दुख पहुंचा. यह सब आरोपियों की मिलीभगत से हुआ है. वहीं, वकील शरद सिन्हा ने जांच एजेंसी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह बड़ी लापरवाही है. देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी अगर इस तरीके से काम करेगी तो क्या होगा? सीबीआई ने गवाह से संपर्क तक नहीं किया और महिला को मृत घोषित कर दिया. यही नहीं, सीबीआई के द्वारा कोर्ट में रिपोर्ट भी जमा कर दी गई. इससे इस मामले में साजिश की आशंका है.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS