ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: पैरेंट‍्स हेल्थ केयर क्लिनिक में एक गर्भवती महिला की इलाज के दौरान मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल
By Deshwani | Publish Date: 19/5/2022 10:08:54 PM
रक्सौल: पैरेंट‍्स हेल्थ केयर क्लिनिक में एक गर्भवती महिला की इलाज के दौरान मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

रक्सौल। अनिल कुमार। शहर के कौड़िहार चौक स्थित पैरेंट‍्स हेल्थ केयर क्लिनिक में एक गर्भवती महिला की मौत इलाज के दौरान हो गयी। मृतका की पहचान रक्सौल थाना क्षेत्र के नोनियाडिह पंचायत के नोनियाडिह गांव निवासी नीलम देवी के रूप में की गयी है। मृतका नीलम देवी को बुधवार की दोपहर उसके परिजनों ने पेट में दर्द होने की शिकायत पर उक्त क्लिनीक में भर्ती कराया था। घटना के संबंध में मृतका के पति मनोज पासवान ने बताया कि वे काठमांडू में काम करते थे। घर पर उनकी पत्नी बच्चों के साथ थी। पेट में दर्द होने की शिकायत पर मेरी सास रीता देवी, मेरी भाभी सुनिता देवी के साथ इलाज के लिए उसे अस्पताल में ले गयी।वहां पर दिन में दो बजे उसे भर्ती कराया गया।इस दौरान करीब 15 हजार रूपये का इलाज पूरे दिन किया गया, रात में अस्पताल के कर्मी ने बताया कि मरीज की तबियत ज्यादा खराब हो गयी है। इसके बाद उसे वे लोग डंकन ले गये। जैसे ही मरीज डंकन अस्पताल के गेट पर पहुंची, अस्पताल के कर्मी भाग गये। इसके बाद जब हमलोग डंकन के इमरजेंसी में गये तो वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर, इस मामले में गुरूवार को शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उसका दाह संस्कार कर दिया गया है।

 

 

 

मृतका को पूर्व से तीन बेटी व एक बेटा है। पति मनोज पासवान ने बताया कि दाह संस्कार के बाद वह थाने में इलाज में लापरवाही के कारण हुयी मौत को लेकर अस्पताल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायेगा। वहीं पूछे जाने पर पीएचसी प्रभारी डॉ एस के सिंह ने बताया कि पूर्व में उक्त क्लिनिक की जांच हुयी थी।जिसका कागज अब तक अप्राप्त है।




थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि आवेदन मिलने पर विधि संवत‍् कार्रवाई की जायेगी।वहीं क्लिनीक के संचालक डॉ नुर हसन ने बताया कि मैं तीन दिनों से रक्सौल में नहीं हूं। यह मामला मेरे क्लिनीक का नहीं है। वहीं इन सब के बीच गुरूवार को रक्सौल के अलग-अलग जगहों पर संचालित पैरेंट‍्स हेल्थ केयर क्लिनिक में ताला लटका रहा। अब देखना होगा कि प्रशासन इस मामले में आगे क्या कार्रवाई करता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS