ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
बगहा में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, तीन महीने पहले हुई थी शादी
By Deshwani | Publish Date: 19/5/2022 10:06:46 PM
बगहा में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, तीन महीने पहले हुई थी शादी

बेतिया। बगहा में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या कर दी गयी. हत्या मामले में पुलिस ने मृतका की पति को गिरफ्तार कर लिया है. उक्त घटना चौतरवा थाना क्षेत्र के हरदी नदवा गांव की हैं. घटना के बाबत बताते है कि बीते तीन माह पूर्व वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के गोनौली निवासी भोला साह की पुत्री प्रियंका की शादी चौतरवा के नदवा गांव निवासी स्व. नंदलाल साह के अनिल गुप्ता के साथ हुई थी.







शादी के बाद से ही दहेज में बकाया के नाम पर पांच लाख रुपये की मांग की जा रही थी. इस बीच प्रियंका को प्रताड़ित भी किया जाता रहा. मृतका के परिजनों का आरोप है कि ससुरालवालों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी है. इधर इलाज कराने लाए ससुराल पक्ष के लोग डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद शव को छोड़कर फरार हो गये. हालांकि पुलिस ने नवविवाहिता के पति को गिरफ्तार कर लिया है.




लड़की के पिता का कहना है कि दामाद ने उनके बेटी की मरने की जानकारी फोन कर के दिया. जब वे लोग बुधवार की रात करीब एक बजे पहुंचे तो मृत प्रियंका के गले पर निशान पाया. जिससे प्रतीत हुआ कि उसकी गला दबाकर हत्या की गयी है. मायके पक्ष के लोगों ने लौकरिया थाना को इसकी सूचना दी.



5 फरवरी को हुई थी शादी 
परिजनों ने ससुराल पक्ष के आठ लोगों के विरुद्ध चौतरवा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. परिजनों ने बताया कि पांच फरवरी 2022 को पूरे रीति रिवाज के साथ दोनों ने सात फेरे लिए थे और उनसे दहेज के रूप में चार पहिया वाहन की डिमांड की जा रही थी. अचानक बुधवार की रात उन्हें दामाद के द्वारा सूचना मिली कि प्रियंका का तबियत खराब है और उसे इलाज के लिए हरनाटांड़ उप स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया है. जबकि लड़की उसी समय मृत अवस्था में थी.




लौकरिया थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम अस्पताल पहुंच मामला को जाना और चौतरवा थाना को इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी. जिसमें चौतरवा थाना की पुलिस मौके पर पहुंच शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल ले गयी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS