ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
Arunima IAS का नया बैच 15 मई से होगा शुरू, 2023 में मोतिहारी से रिजल्ट का दावा
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2022 12:06:28 PM
Arunima IAS का नया बैच 15 मई से होगा शुरू, 2023 में मोतिहारी से रिजल्ट का दावा

मोतिहारी, अमन दीप परिहार।
चंपारण के छात्रों में प्रतिभा होने के बावजूद यहाँ प्रतिवर्ष रिजल्ट की संख्या ना के बराबर रहती है। सभी लगे हुए हैं ग्रुप डी, रेलवे व दरोगा की तैयारी में। ज्यादातर कोचिंग संस्थान फ्लेक्स बोर्ड पर आईएएस व बीपीएससी का जिक्र करती है। जबकि पड़ताल करने पर यह पता चला कि वहां से रेलवे व दरोगा का भी रिजल्ट नहीं निकल पाता। 


इस तरह के कई कोचिंग संस्थान प्रतिवर्ष हजारों छात्रों से पैसे वसूल कर लेती है। जिसके बाद रिजल्ट नहीं आने पर इन्हीं छात्रों को दिल्ली का रुख करना पड़ता है। ऐसे में, इस परिस्थिति को देखते हुए दिल्ली के टाँप आइएएस कोचिंग, वाजीराम एण्ड रवी से पढ़ाई करके मोतिहारी निवासी सौरव सर ने रिजल्ट देने की ठान ली है। और दिल्ली जाने वाले ऐसे कई छात्रों को आश्वस्त किया है कि उनका रिजल्ट मोतिहारी से ही हो जाएगा।

डेमो वीडियो : Why Hindi Optional | How to choose optional for UPSC/IAS , BPSC by Saurav Singh.#optionalsubject
 
 
 
सौरभ सर की अरुणिमा आईएएस कोचिंग, जो चांदमारी स्थित बुक एंपोरियम के बगल में स्थित है, यहां सिर्फ और सिर्फ बीपीएससी व यूपीएससी की तैयारी कराई जाती है। यहां प्री, मेंस व इंटरव्यू की तैयारी एक साथ कराई जाती है। 2 घंटे के क्लास के अलावा पर्सनालीटि डेवलॉप्मेन्ट, किताबें पढ़ने के लिए लाइब्रेरी की व्यवस्था है, साथ ही साथ मानसिक विकास के लिए इंडोर गेम जैसे-कैरम बोर्ड, चैस की प्रैक्टिस भी कराई जाती है।

सिस्टमैटिक पढ़ाई वह दमदार हैन्ड रिटेन नोट्स की बदौलत अरुणिमा आईएएस के डायरेक्टर सौरभ सिंह का दावा है कि 2023 में वे अपने कोचिंग से कई रिजल्ट देंगे। 15 मई को अरुणिमा आईएस एक नया बैच शुरू करने जा रहा है, जिसकी जानकारी लेने के लिए आप सौरभ सर से संपर्क कर सकते हैं - 8863027200, 8076579553
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS