ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल में अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम पर छापा
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2022 9:51:40 PM
रक्सौल में अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम पर छापा

रक्सौल। अनिल कुमार। शहर के कौड़िहार व इसके आसपास के इलाके में संचालित नर्सिंग होम पर प्रशासन के द्वारा छापेमारी करते हुए जांच की गयी।बड़ी संख्या में बिना कागजात नर्सिंग होम संचालन की लगातार मिल रही सूचना के बाद वरीय अधिकारियों के दिशा-निर्देश अनुमंडल अस्पताल रक्सौल के उपाधीक्षक डॉ एस के सिंह के साथ-साथ दंडाधिकारी के रूप में सीओ विजय कुमार के नेतृत्व की टीम के द्वारा कौड़िहार चौक पर संचालित एक दर्जन से अधिक नर्सिंग होम की जांच की गयी। 






कुछ नर्सिंग होम संचालकों के द्वारा कागजात बाद में देने की बात कहीं गयी तो कुछ टीम को आता देख ताला लगाकर फरार हो गये।कौड़िहार रोड में संचालित एक नर्सिंग होम जिसमें करीब एक दर्जन से अधिक डॉक्टर के नाम लिखे हुए थे, वहां पर मौजूद डॉक्टर के पास नर्सिंग होम के संचालन संबंधित पंजीयन नहीं मिला।हालांकि उस अस्पताल में ऑपरेशन और मरीजों को भर्ती करने का खूब चलता है।यहां पर जांच के दौरान उपस्थित चिकित्सक ने बताया कि उनका नर्सिंग होम नहीं है, केवल क्लिनिक चलता है।




जांच के दौरान-दौरान वहां पर भर्ती मरीज भी पाया गया। इधर, कौड़िहार रोड में कई नर्सिंग होम में जांच के दौरान ताला लगा पाया गया।टीम को लीड कर रहे डॉ एस के सिंह ने बताया कि जहां-जहां जांच हुयी है, वहां पर दो दिनों में कागज मांगा गया है। इससे संबंधित रिपोर्ट जिला को भेजी जाएगी।इधर, प्रशासन की इस कार्रवाई से अवैध रूप से नर्सिंग होम चलाने वालों में हड़कंप है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS