ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रक्सौल ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2022 10:35:36 PM
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रक्सौल ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन

रक्सौल। अनिल कुमार। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, रक्सौल इकाई द्वारा भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के 131वीं जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जे०पी होटल स्थित इस रक्तदान शिविर में कुल 15 यूनिट रक्तदान किया गया। यह कार्यक्रम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वाधान में डंकन हॉस्पिटल, रक्सौल के सहयोग से किया गया। इस अवसर पर उपस्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विश्वविद्यालय प्रमुख प्रोफ़ेसर पंकज कुमार ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समाज और राष्ट्र हित में सदैव कार्य करने वाला विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। 





अंबेडकर जी भारत के संविधान निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दिया था। एक वंचित समाज में जन्म लेकर भी उन्होंने अपनी पढ़ाई पूर्ण कर देश के आजादी में और एक पूर्ण गणराज्य के रूप में भारत को स्थापित करने में अपनी महत्ती भूमिका अदा की। संविधान के निर्माण में उनका योगदान सर्वविदित है। वह देश के सच्चे सपूत थे जिन्होंने वंचित समाज को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए सतत प्रयास किया। 




आज उसी समाज को कुछ सत्ता लोलुप लोगों द्वारा गुमराह किया जा रहा है जो निंदनीय है। हमें पूज्य अंबेडकर साहब को पढ़ने और जानने की आवश्यकता है। इस अवसर पर रक्तदान शिविर में भाग लेने वाले सभी रक्त दाताओं को नगर मंत्री सुभाष कुमार ने धन्यवाद अर्पित करते हुए कहा की विद्यार्थी परिषद त्याग और समर्पण के पथ पर चलकर देश को एक नई दिशा और दशा सदैव देते रहा है। आगे भी इस तरह के कार्यक्रम किए जाएंगे। इस अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति  सदस्य सूरज कुमार,प्रशांत कुमार, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रौशन कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अंकित कुमार, कार्यकर्ता रौशन कुमार चंदन कुमार,आदि प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS