ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: प्रखण्ड मुख्यालय में अम्बेडकर ज्ञान मंच की हुई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 6/4/2022 12:06:21 AM
रक्सौल: प्रखण्ड मुख्यालय में अम्बेडकर ज्ञान मंच की हुई बैठक

रक्सौल। अनिल कुमार। स्थानीय प्रखण्ड मुख्यालय में मंगलवार को अम्बेडकर ज्ञान मंच की बैठक रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आहूत हुई।इस बैठक में आगामी 14 अप्रैल को अम्बेडकर चौक स्थित संविधान निर्माता भारतरत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती सह विश्व ज्ञान दिवस समारोह को मनाने का निर्णय लिया गया।





इस कार्यक्रम में देश के प्रथम श्रम मंत्री बाबू जगजीवन राम के व्यक्तित्व व कृतित्वों पर भी उपस्थित सदस्यों ने बारी-बारी अपना विचार रखा तथा उन्हें देश की आजादी व नवनिर्माण में उनके योगदानों की प्रशंसा किया।इसके बाद बाबा साहेब के जयंती समारोह को धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। कार्यक्रम के लिए सर्वसमाज की भागीदारी सुनिश्चित हो,इसके लिए सहयोगात्मक भूमिका अपनाने की सलाह दी।मंच के संस्थापक मुनेश राम ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि हमें अपने महापुरुषों के विचारों व आदर्शो को अपनाकर ही सामाजिक परिवर्तन व सामाजिक उत्थान की धारा को मजबूत किया जा सकता है।




विशेषकर बहुजन समाज के सामाजिक बुद्धिजीवियों व शिक्षित लोगों को आगे आने की जरूरत है,जिससे अभिवंचित समाज को शिक्षा से पूर्णतया जोड़ा जा सके तथा उनके बीच से पाखण्ड,अंधविश्वास, नशा,बाल विवाह,बाल मजदूरी जैसी कुरीतियों को मिटाना हमारी प्राथमिकताओं में शामिल हो।वही,बीएसओ मिथलेश कुमार मेहता ने भी सामाजिक एकजुटता पर बल देते हुए कहा कि बाबा साहेब की जयंती को हमें उत्सवी माहौल देने की जरूरत है।




मंच के द्वारा रक्सौल स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण सह पुष्पार्चन कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।बिट्टू गुप्ता ने सर्वसमाज से अपील करते हुए कहा कि उक्त तिथि को उत्सवी माहौल में दीप-दानोत्सव मनाने की तैयारी है।इसे हमें सफल करने होंगे,क्योंकि यह दिन प्रत्येक भारतीयों के लिए अहम दिन है,जिस दिन भारतीय संविधान के जनक बाबा साहेब का जन्म हुआ था और उन्होंने देश की नारियों,अभिवंचितों व मजदूरों का कल्याण किया।मौके पर मंच के चन्दकिशोर पाल,श्रेयांश कुमार उर्फ बिट्टू गुप्ता, संजीव कुमार, राजेन्द्र रजक,इंदल उरांव, उमाशंकर राम,छोटेलाल राम,संजय बैठा,छोटेलाल राम,शिवा राम,प्रेम कुमार राम आदि उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS