ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: कड़ी सुरक्षा के बीच विधान परिषद चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न
By Deshwani | Publish Date: 5/4/2022 12:03:50 AM
रक्सौल: कड़ी सुरक्षा के बीच विधान परिषद चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न

रक्सौल। अनिल कुमार। प्रखंड कार्यालय में कड़ी सुरक्षा के बीच  विधान परिषद  चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। सुबह आठ बजे से रक्सौल प्रखंड व नगर परिषद के जनप्रतिनिधियों के द्वारा वोट डाला गया। मतदान के लिए सुबह से ही मतदाता कतारबद्ध दिखे। एसडीओ आरती ने बताया कि प्रखंड व नगर परिषद को लेकर रक्सौल प्रखंड में कुल 252 मतदाता है। जिसमें 247 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। मतदान के लिए कतार में लगे एक-एक लोगों की जांच डीसीएलआर रामदुलार राम के द्वारा किया जा रहा था। वही करीब 1 बजे के आस पास  चुनाव का निरीक्षण  प्रेक्षक मयंक वरवड़े के द्वारा किया गया। इस दौरान मयंक वरवड़े ने मतदान केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था, मतदान प्रक्रिया आदि की जांच की। वही अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान मयंक वरवड़े ने पत्रकारों को बताया कि चुनाव पूरे जिले में शांतिपूर्ण हो रही है। 





मौके पर एसडीओ आरती के साथ अन्य अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी के साथ दंडाधिकारी के रूप में कोटवा प्रखंड के सीओ उपेंद्र कुमार त्रिपाठी, हरसिद्धि थाना के सअनी अरूण कुमार ओझा सहित दर्जनों की संख्या में अधिकारी व पुलिस के जवान सहित महिला जवान मौजूद थी। वही मतदान केंद्र पर रक्सौल थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पदाधिकारी व जवान के साथ मौजूद दिखे गए। वही आदापुर में सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच प्रखंड मुख्यालय में विधान परिषद का चुनाव संपन्न हुआ। केसरिया के बीडीओ सह प्रवेक्षक आभा कुमारी ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ है। आदापुर प्रखंड में कुल 269 मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करना था। जिसमें 267 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। वही मतदान केंद्र पर सुरक्षा को लेकर पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी मौजूद थे। मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।





वही रामगढ़वा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधान परिषद चुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया। रामगढ़वा प्रखंड में 282 मतदाताओं में 280 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया दो में एक मतदाता मतदान में भाग नहीं लिया जबकि आमोदेई पंचायत के एक वार्ड सदस्य की मौत हो जाने के कारण वह पद रिक्त है। इसकी जानकारी देते हुए पीठासीन पदाधिकारी सह फेनहरा बीडीओ वीणा मिश्रा ने बताया कि 282 में 280 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जबकि दो मतदाता अनुपस्थित रहे। निकाय चुनाव में निर्वाचित प्रतिनिधियों में सुबह से ही काफी उत्साह दिखा दस बजे के आसपास 50%मत डाले जा चुके थे। मतदान निर्धारित समय आठ बजे से शुरू हो गया मतदान केंद्र के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। मतदाताओं को मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल फोन व कलम ले जाने पर रोक लगा दी गयी थी। 





उप विकास आयुक्त कमलेश कुमार सिंह ने मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। थानाध्यक्ष इन्द्रजीत पासवान, जमादार प्रमुख यादव पुलिस बल के साथ सुरक्षा व्यवस्था में मतदान केन्द्र पर मुस्तैदी से डटे हुए थे। वही छौड़ादानो में स्थानीय निकाय का विधान परिषद चुनाव सोमवार को प्रखंड कार्यालय में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्पन्न हो गया।चिलचिलाती धूप में भी जनप्रतिनिधि मतदाता कतारबद्ध हो कर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे।जोनल मजिस्ट्रेट सह पीजीआरओ रक्सौल सतीश रंजन ने बताया कि,पौने चार बजे तक कुल 227 मतदाताओं में से 224 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था।इस तरह कुल साढ़े अठान्वे प्रतिशत मतदाताओं ने इस चुनाव में मतदान किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS