ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
प्रो. आनंद प्रकाश बने महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति
By Deshwani | Publish Date: 30/3/2022 1:10:23 AM
प्रो. आनंद प्रकाश बने महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति

मोतिहारी। प्रख्यात शिक्षाविद एवं विश्वविद्यालय के वरिष्ठ आचार्य प्रो आनन्द प्रकाश ने निवर्तमान कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा से पदभार ग्रहण किया। विश्वविद्यालय के महात्मा बुद्ध परिसर के आचार्य बृहस्पति सभागार में निवर्तमान कुलपति प्रो शर्मा के विदाई सह सम्मान समारोह में प्रो. आनन्द प्रकाश ने कार्यवाहक कुलपति का कार्यभार ग्रहण किया। 
 
गौरतलब है कि विगत 22 मार्च को शिक्षा मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी श्री नवीन कुमार के द्वारा जारी किए गए पत्र में विश्वविद्यालय के वरिष्ठतम आचार्य प्रो. आनन्द प्रकाश को अगले आदेश तक विश्वविद्यालय का कुलपति  नियुक्त किया गया। 
 
प्रो. प्रकाश जैव प्रौद्योगिकी के अंतराष्ट्रीय स्तर के विद्वान अध्येता हैं । प्रो. प्रकाश विश्वविद्यालय में अधिष्ठाता छात्र कल्याण समेत विभिन्न दायित्वों का निर्वहन कर रहे थे । प्रो. आनंद प्रकाश की दर्जनों पुस्तकें एवं शोध आलेख प्रकाशित हो चुके हैं । प्रो. आनंद प्रकाश के कुलपति बनने पर विश्वविद्यालय के विभिन्न विभाग के प्राध्यापकों, प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों, शोधार्थियों एवं विद्यार्थियों हर्ष एवं प्रसन्नता जाहिर की ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS