ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
मोतिहारी
मोतिहारी के श्रीकृष्णनगर में दो बम विस्फोट, पांच जिंदा बम व कारतूस भी बरामद, किराया लेकर रहता था आरोपित, जोमैटो कंपनी का यूनिफर्म व बैग भी मिला
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2022 8:00:00 PM
मोतिहारी के श्रीकृष्णनगर में दो बम विस्फोट, पांच जिंदा बम व कारतूस भी बरामद, किराया लेकर रहता था आरोपित, जोमैटो कंपनी का यूनिफर्म व बैग भी मिला

मोतिहारी के श्रीकृष्णनगर में बम विस्फोट के बाद जांच करती पुलिस। फोटो- देशवाणी।

 मोतिहारी। शहर के बीचोबीच श्रीकृष्णनगर मुहल्ले में मंगलवार की दोपहर सिलसिलेवार दो बम विस्फोट से सनसनी फैल गयी। विस्फोट इतना भीषण था कि लोग दहशत में आ गए।

 

जिसके रूम बाहर में यह विस्फोट हुआ। उस रूम में रह रहे युवक मौके से फरार हो गया है। आरोपित युवक चकिया निवासी है और वह श्रीकृष्णनगर स्थित इस घर में की छत पर बने एक कमरे में किराया लेकर रहता है। जहां एक जमैटो का बैग व यूनिफर्म भी पुलिस ने बाराम किए हैं। जिससे अनुमान लगाया गया है कि वह जोमैटो कंपनी के लिए शहर के घरों में फूड डिलेवरी का काम करता था।

 

 

 

जिस घर में यह विस्फोट हुआ उस परिसर से पांच जिंदा बम व कारतूस एक अपाची बाइक, जोमैटो कंपनी का बैग बरामद किए गए हैं। रूम में मिले किताब कॉपी पर लिखे नाम पता से पुलिस को मालूम हुआ है कि बम रखने का आरोपित विकास यादव नामक युवक है।

 

विकास कुमार चकिया के गवन्द्रा गांव का निवासी है। चकिया पुलिस ने गवंद्रा गांव स्थित विकास यादव के घर में भी रेड की है। जहां से विकास यादव के परिवारवाले घर छोड़कर फरार बताए गए हैं।

 

नगर थाना पुलिस के अनुसार श्रीकृष्णनगर स्थित जिस घर में विस्फोट हुआ उस घर की मालकिन प्रतिमा पाण्डेय हैं। प्रतिमा पाण्डेय गोविन्दगंज थाना के लौरिया गांव की मूल निवासी हैं। जो अभी मुम्बई में किसी निजी कंपनी में कार्यरत हैं। श्रीकृष्णनगर स्थित इनके घर को किराये में दिया है। जिसके पहली मंजिल पर एक कमरे में विकास यादव नामक युवक किराया लेकर रहता है।


 

स्थानीय लोगों ने आशंका जतायी है कि युवक जोमैटो कंपनी के लिए काम करता है। शहर स्थित जिस घर में यह फूड डिलेवरी के लिए जाता होगा। उस घर का जायजा लेकर वहां पर डकैती की योजना भी बनाता होगा।मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर करीब ढाई बजे श्रीकृष्णनगर स्थित प्रतिमा पाण्डेय के मकान में स्थित एक किराये के रूम के बाहर वारादें में लगातार दो बम विस्फोट हुये। सूचना पर एसपी डॉ कुमार आशीष, सदर डीएसपी अरुण कुमार यादव, टाउन पुलिस स्टेशन के प्रभारी थानाध्यक्ष डॉ राजीव नयन, दारोगा रंजन कुमार, जमादार जितेन्द्र सिंह व अनमोल यादव के साथ भारी संख्या में पुलिसबल घटनास्थल पर पहुंची।


पुलिस ने रूम के बाहर से दो जिंदा बम व रूम के अंदर बक्से तीन बम व दो कारतूस बरामद किए हैं। बाहर ही जोमैटो कंपनी का बैग व रूम से जोमैटो कंपनी की टीशर्ट यूनिफर्म बरामद किए हैं। पुलिस ने एक अपाची बाइक भी जब्त की है।


एसपी श्री डॉ आशीष के आदेश पर चकिया पुलिस ने विकास यादव के चकिया स्थित गांव गवंद्रा में भी रेड की। जहां से उसके परिजन फरार हो गए है। रेड में चकिया डीएसपी संजय कुमार व चकिया थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ गवंद्रा गांव पहुंचे थे। एसपी डॉ आशीष का कहना है कि पुलिस विकास के आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है।

 

जिस घर की छत पर बम विस्फोट हुआ है, उसके नीचे रेणु नाम की महिला रहती है। रेणु ने बताया कि वह घर में बैठी थी, तभी अचानक जोरदार धमाकर हुआ। विस्फोट की आवाज के बाद वह अचानक  बाहर निकली तो उन्होंने देखा कि उस रूम में रह रहा युवक भाग रहा है।

 


एसपी ने बताया कि जो बम बरामद हुआ है वह सूतली बम है। इसका इस्तेमाल अपराधी डकैती व चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए करते हैं। हालांकि, आरोपित युवक के बारे में जानकारी मिल गई हैं, उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही।

 

एसपी ने बताया कि उक्त बम किसी वारदात को अंजाम देने के लिए रखा गया था। उक्त कमरे में चकिया निवासी विकास यादव रहकर बीकॉम का पढ़ाई करता था। उस कमरे से बरामद किताब व कॉपी पर उसके नाम अंकित थे। उक्त युवक की गिरफ्तारी के बाद यह खुलासा होगा कि शहर के रिहायशी इलाके में बम व कारतूस रखने के पीछे नीयत क्या था। विकास की गिरफ्तारी के लिए सदर डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन कर ताबड़तोड छापेमारी की जा रही है।

 

बताया कि प्रथम दृष्ट्या छत पर सूखाने के दौरान बम विस्फोट होना बताया जा रहा है। उक्त युवक किराए पर कमरा लेकर पिछले तीन माह से उस मकान में रहता था। घर के ग्राउंड फ्लोर पर किराए पर रह रहे एक नौकरानी व एक छात्रा भी बम विस्फोट के बाद निकल गए हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS