ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के लालबेगिया में प्रधान शिक्षक की गोलीमार कर हत्या, परिजन ने चुनावी रंजीश में मर्डर का कारण बताया
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2022 8:00:00 PM
मोतिहारी के लालबेगिया में प्रधान शिक्षक की गोलीमार कर हत्या, परिजन ने चुनावी रंजीश में मर्डर का कारण बताया

मोतिहारी।अर्चना रंजन की रिपोर्ट। पूर्वी चम्पारण में चिरैया थाना क्षेत्र में बाइक सवार अपरधियों ने प्रधान शिक्षक रामविनय सहनी 49 वर्ष की गोलीमार कर हत्या कर दी। अपरधियों ने शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े 8 बजे इस घटना को सरेआम अंजाम दिया जब वे ढाका-मोतिहारी पथ स्थित लालबेगिया के निकट एक मिठाई की दुकान में नाश्ता करके वास बेसीन में अपना हाथ धो रहे थे।


 इस बीच वहां मौजूद एक युवक ने हिम्मत करके एक अपरधी को पकड़ लिया। लेकिन उसपर भी अपरधियों ने फायरिंग करके उसे छुड़ाकर भागने में सफल हो गए। अपरधियों की गोली से उक्त युवक बाल-बाल बच गया। पुलिस ने घटना स्थल से चार खोखा बरामद किए हैं।


लालबेगिया गांव के निवासी थे-

शिक्षक श्री सहनी चिरैया थाना क्षेत्र की खड़तड़ी पश्चिमी पंचायत में लालबेगिया गांव के निवासी थे। वे ढाका अनुमंडल के कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय, खरुआ में प्रधान शिक्षक थे।


घटनास्थल-

घटना ढाका-मोतिहारी पथ स्टेट हाइवे पर स्थित बांध के निकट इशान पेट्रोल पंप, लालबेगिया के समीप स्थित दिल्ली स्वीट्स कॉर्नर नामक ढाबे की है। जहां पर पहले बैरियर लगता था। कुछ दूरी पर मंदिर भी है| जहां पर मेला लगता है| और वहीं से पटजिलवा गांव के लिए रास्ता भी है।



मिली जानकारी के अनुसार, ढाका- मोतिहारी स्टेट हाइवे पर स्थित   इशान पेट्रोल पंप लालबेगिया के समीप दिल्ली स्वीट्स कॉर्नर ढाबे पर शिक्षक राम विनय सहनी आज सुबह करीब 8 बजे नाश्ता करने गए थे|     

दो बाइक पर चार अपराधी-

मिली जानकारी के अनुसार इस दिल्ली स्वीट्स  के आसपास अपराधी पहले से घात लगाए हुए थे|

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया सुबह करीब साढ़े आठ बजे बिना नंबर प्लेट की एक उजली एवं एक काली अपाची बाइक पर सवार चार अपराधी आए|

 

दोनों बाइक चालक काले रंग का हेलमेट लगाये हुए थे। वहीं दो मोटरसाइकिलों के पीछे बैठे दोनों अपराधी अपने-अपने दोनों हाथों में पिस्टल लहरा रहे थे।

दो अपराधियों में से एक अपराधी अपनी बाइक के साथ होटल के पास खड़े थे। जबकि दूसरा अपराधी अपनी बाइक के साथ होटल के विपरीत दिशा में हथियार लिए निगरानी कर रहे थे।



इसी बीच पीछे बैठे अपराधी होटल में घुसकर पराठे की मांग करता है। इसी क्रम में शिक्षक राम विनय सहनी नाश्ता कर होटल के बाहर लगे बेसिन में हाथ धोने आते हैं। जिसके बाद पराठा मांगने वाला अपराधी पीछे से आकर शिक्षक के सिर में गोली मार देता है। इसके बाद कई चक्र गोलियां उनपर फायर कर दी। होटल में हुई इस गोलीबारी वहां मौजूद स्थानीय लोग व ग्राहक सकते में आ गए| वहां अफरा-तफरी मच गयी।


घटना स्थल पर मौजूद एक युवक ने अपराधी को पीछे से पकड़ लिया। जिसके बाद होटल के विपरीत दिशा में खड़े अपराधी उसपर गोली चला दी है। गोली उसके पेट के ठीक समीप से गुजरते हुए बेसिन लगी दीवाल में लग जाती है। जिसमें वह युवक बाल- बाल बच गया।


वहीं पकड़ में आये अपराधी उसे गोली मारने की धमकी देता है। जिसके बाद धीरज उस अपराधी को डर से छोड़ देता है। इस तरह चारों अपराधी हथियार लहराते हुए चिरैया की तरफ भाग निकले। वहाँ मौजूद लोगों ने बताया कि अपराधियों द्वारा चार गोली चलाई गई। जिसका चारों खोका पुलिस ने घटनास्थल से बरामद कर लिया है। 


स्थानीय लोगों ने घायल श्री साहनी को इलाज के लिए जिला मुख्यालय स्थित मणि हॉस्पीटल में भर्ती कराया। जहां उनकी मौत हो गई। मृतक राम विनय सहनी लालबेगिया गांव निवासी हरि शंकर साहनी का द्वितीय पुत्र थे। 


इस घटना के विरोध में लोगों ने उक्त पथ को कई घंटों तक जाम कर अपना विरोध जताया। जाम के कारण कई किलोमीटर तक छोटी बड़ी गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। जिसके कारण यात्रियों सहित नौकरी पेशा वाले कर्मचारी घण्टों जाम में फँसे रहे। छोटे व बड़े वाहनों के चालकों को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।


 ग्रामीणों के आक्रोश के बाद चिरैया, ढाका , मुफस्सिल सहित कई थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा। जिसके बाद सिकरहना एसडीओ इफ्तेखार अहमद, डीएसपी राजेश कुमार, अंचलाधिकारी चिरैया आनंद कुमार गुप्ता, चिरैया के प्रभारी थानाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह एवं चिरैया विधानसभा के पूर्व राजद प्रत्याशी अच्छेलाल प्रसाद यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने परिजनों को समझा बुझाकर जाम को समाप्त कराया। 


मृतक श्री सहनी ढाका प्रखंड के कुंडवा चैनपुर थाना अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय खरुआ परसा में प्रधान शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। मृतक अपने पीछे पत्नी उर्मिला देवी, पुत्र जयप्रकाश (17), सत्यप्रकाश (8), पुत्री कविता एवं श्वेता को छोड़ गए है। जिसमें बड़ी पुत्री कविता विवाहित है। 


मृतक के बड़े भाई लालबाबू सहनी ने बताया कि मेरे छोटे भाई रामविनय सहनी को दो माह पूर्व से ही जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। जिसके बाद उन्होंने इस संदर्भ में एक आवेदन चिरैया थाना को दिया था। वहीं उनके द्वारा बताया गया कि गुरुवार की रात करीब 9 बजे भी प्रधान शिक्षक के मोबाइल पर धमकी भरा कॉल आया था। जिसकी सूचना मृतक ने चिरैया थाना को दी थी।


 जिसके बाद प्रधान शिक्षक राम विनय ने आंशका व्यक्त करते हुए अपने परिजनों सहित चिरैया पुलिस को बताया था कि उनकी हत्या कभी भी हो सकती है। इस पर परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि अगर पुलिस समय रहते त्वरित कारवाई करती तो एक बेगुनाह की जान बच सकती थी।


 स्थानीय लोगों के अनुसार पंचायत चुनाव एवं  मत्स्यजीवी संघ के चुनाव आदि को लेकर मृतक काफी रुचि लेते थे। जिसके कारण उनकी कई लोगों से आपसी रंजिश चल रही थी। 


वर्तमान में उनके छोटे भाई इंद्रदेव सहनी प्रखंड मत्स्यजीवी संघ के सचिव है। जिसे लेकर कई लोगों से दुश्मनी होने की आंशका जतायी जा रही है। इधर सिकरहना एसडीएम इफ्तेखार अहमद एवं डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि होटल में लगे सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर लिया गया है। जिसे मृतक के परिजनों के निगरानी में सीसीटीवी एक्सपर्ट की सहायता से घटना के फुटेज को खंगाला जाएगा। जिसकी सहायता से अपराधियों की पहचान कर उन तक पहुंचा जाएगा। 


अधिकारी द्वय ने बताया कि सूक्ष्म व वैज्ञानिक तरीकों से जांच की जाएगी एवं अपराधी  कितने भी बड़े या शातिर हो, उन्हें किसी भी सूरत में बख्सा नहीं जाएगा। उन्होंने मृतक के परिजनों को जल्द से जल्द न्याय का भरोसा दिया है। इधर शिक्षक की मौत के बाद ग्रामीणों में शोक का माहौल व्याप्त है। वही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस की देखरेख में मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक के शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS