ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
मोतिहारी के ढाका में कोचिंग जा रहे साइकिल सवार दो छात्रों की रोड एक्सीडेंट में मौत, जर्जर सड़क के कारण ट्रक की चपेट में आ गए
By Deshwani | Publish Date: 21/3/2022 10:00:00 PM
मोतिहारी के ढाका में कोचिंग जा रहे साइकिल सवार दो छात्रों की रोड एक्सीडेंट में मौत, जर्जर सड़क के कारण ट्रक की चपेट में आ गए

सड़क दुर्घटना के बाद पुलिस से वार्ता करते जनप्रतिनिधि व स्थानीय लोग। फोटो- देशवणी।

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण में ढाका-पकड़ीदयाल पथ में शिकारगंज के पास सोमवार की सुबह सड़क दुर्घटना में दो छात्रों की मौत हो गयी है। दोनों छात्र एक ही साइकिल पर सवार होकर कोचिंग जा रहे थे। तभी वे दोनों बालू लदे ट्रक की चपेट में आए गए।

 

इस दुर्घटना में एक छात्र की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। जबकि दूसरे छात्र की मौत अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी। मृत छात्रों की पहचान ढाका अनुमंडल के शिकारगंज निवासी मो अरमान व अंसारूल हक के रूप में की गयी है। दुर्घटना के बाद ड्राइवर ट्रक छोड़कर भागने में सफल हो गया। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर उसे थाना ले आई है।

 

दुर्घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दी। लोगों का कहना है कि बेहद जर्जर सड़क के कारण आए दिन दुर्घटनायें हो रही हैं।प्रशासन ने आक्रोशितों से वार्ता कर सड़क जाम को कराया। प्रशासनिक अधिकारियों ने मृतक के परिजन को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिये हैं। घटनास्थल पर पहुंचे जन प्रतिनिधियों ने भी दुर्घटना का कारण जर्जर सड़क बताते हुए संवेदक पर कार्यवाई की मांग की है।



 जानकारी के मुताबिक शिकारगंज निवासी खुरशैद आलम के पुत्र मो. अरमान एवं नजरे आलम का पुत्र अंसारूल हक एक ही साइकिल से कोचिंग पढ़ने के लिए सोमवार के सुबह 6 बजे जा रहा थे। घर से निकलने के बाद महज पांच सौ मीटर दूरी पर पीछे से आ रही बालू से लदा ट्रक नंबर डब्ल्यू बी 19 एफ 3706 ने पीछे से ठोकर मार दी। जिसके बाद दोनों छात्र अनियंत्रित होकर ट्रक के नीचे आ गये।


घटना की सूचना पर शिकारगंज थाना पुलिस पहुंचकर मामला को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन सफल नही हुये। घटना की सूचना पर एसडीओ इफ्तेखार अहमद, डीएसपी राजेश कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह ने आक्रोशित लोगों को समझा कर मामला को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है।


परिजन के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ट्रक को जप्त कर लिया गया है। ट्रक पर लगे दो नंबर अंकित होने का प्रशासन जांच करेगी। डीएसपी राजेश कुमार एवं एसडीओ इफ्तेखार अहमद ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस पहुंचकर नियमानुकूल कर्रवाई कर रही है। 


परिजनों को मुआवाजा के लिए प्रस्ताव तैयार कर अंचल एवं पंचायत को निर्देशित किया गया है। सड़क की जर्जरता ही मौत का कारण बताया जा रहा है। जिसके जिम्मेवार लोगों पर होगी कार्रवाई

 

ढाका-शिकारगंज पथ पिछले पांच वर्षों से हादसा हो रहा है। इस पथ की मरम्मत के लिए ना तो विभाग सुधि लेना चाहता है और ना ही  जनप्रतिनिधि। सड़क जर्जरता के कारण उक्त पथ में कई मौत की घटनाएं पूर्व में घटित हो चुकी है। स्थानीय ग्रामीणों ने प्रशासन को दिखाया कि सड़क को संवेदक द्वारा मोटरेबल बनाने के लिए यहां वहां टूकड़ा को टेलर से गिरा दिया गया लेकिन एक साल के अन्दर इसको लेबलिंग नही किया गया जिसके कारण सड़क किनारे जा रहे दोनो छात्र ट्रक से बचने के लिए साइड लिया और टूकड़ा के टाली से टकरा गये। जिसके बाद ओवर लोड बालू से लदा ट्रक के चपेट में आ गये। 


 घटना के बाद अधिकारी से विभागीय अभियंता के साथ आज करेंगे बैठक-

दो छात्रों की मौत की घटना के बाद आक्रोशित लोगों से वार्ता के दौरान एसडीओ इफ्तेखार अहमद ने कहा कि सड़क जर्जरता को लेकर विभागीय स्तर पर कार्रवाई का परिणाम है कि इस पथ को मोटरेबल बनाने का काम किया जा रहा था। किन कारणों से संवेदक द्वारा 2 किलोमीटर का कार्य पूरा नहीं किया गया है। इसको लेकर विभागीय स्तर पर 3 बजे समीक्षा बैठक रखी गयी है। उसके बाद दोषी के विरूद्ध कार्रवाई किया जायेगी।

 

पूर्व राजद प्रत्याशी अच्छेलाल प्रसाद यादव, पूर्व जिला परिषद नसीम अख्तर, जिला पार्षद प्रतिनिधि नूर आलम खान, मुखिया मोजिबुर्रहमान सहित कई प्रतिनिधियों ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए स्थानीय प्रशासन से सड़क जर्जरता के कारण ही हादसा का आरोप लगाते हुए विभाग और संवेदक पर कार्रवाई की मांग की है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS