ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: 23 मार्च को कैंप लगाकर 12 से 14 साल के बच्चों का होगा टीकाकरण
By Deshwani | Publish Date: 21/3/2022 10:01:33 PM
रक्सौल: 23 मार्च को कैंप लगाकर 12 से 14 साल के बच्चों का होगा टीकाकरण

रक्सौल। अनिल कुमार। शहर के मेन रोड स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पीएचसी प्रभारी डॉ एस के सिंह की अध्यक्षता में प्रखंड के विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों की एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में आगामी 23 मार्च से स्कूल स्तर पर 12 से 14 साल उम्र वर्ग के बच्चों को टीका लेने के लिए आयोजित किये जाने वाले कैंप के संबंध में आवश्यक चर्चा की गयी। साथ ही, टीकाकरण को लेकर ठोस रणनीती भी तैयार की गयी। ताकि एक-एक बच्चे का टीकाकरण हो सके।इसकी जानकारी देते हुए प्रभारी डॉ सिंह ने बताया कि कोर्बिवैक्स टीका बच्चों के लिए उपलब्ध हुआ है। इस टीके का पहला डोज लेने के बाद दूसरा डोज 28 दिन बाद लेना होगा।





रक्सौल में हमलोग स्कूलों का डाटा तैयार कर रहे है। जिसके बाद टीकाकरण का कार्य 23 से प्रारंभ किया जायेगा। वैक्सिनेटर अधिकारियों और वेरिफायर को प्रशिक्षित किया जा चुका है। बैठक के दौरान उपस्थित शिक्षकों और सभी स्टॉक होल्डर से भी पीएचसी प्रभारी डॉ सिंह ने सहयोग की अपील की।उन्होंने बताया कि 12 साल की उम्र सीमा उन बच्चों के लिए तय की गयी है जिनका जन्म 1 जनवरी 2010 से 15 मार्च 2010 के बीच हुआ हो। साथ ही, 13 साल की उम्र सीमा उन बच्चों के लिए तय की गयी है 1 जनवरी 2009 से 31 दिसंबर 2009 के बीच हो, इसी प्रकार 14 साल उम्र सीमा उन बच्चों की तय की गयी है कि जिनका जन्म 1 जनवरी 2008 से 31 दिसंबर 2008 के बीच हुआ हो।



साथ ही, बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गयी कि वैसे बच्चें जो 15 से 18 साल एज ग्रुप के है और पहला डोज लेने के बाद दूसरा डोज नहीं लिये है। उनको भी चिन्हित करके प्रतिरक्षित करना है। मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक आशीष कुमार, युनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार, प्राइवेट स्कूल संघ के अध्यक्ष डॉ सुशिल कुमार सिंह, महिला पर्यवेक्षिका सुनिता कुमारी, मीरा कुमारी, नीतू कुमारी, पूष्पा गुप्ता, बीआरपी हृदेश कुमार सहित अमीरूल हक, साइमन रैक्स, जनक प्रसाद, धीरज कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS