ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
इस्ट चंपारन लायंस क्लब के सौजन्य से मोतिहारी 75 लोगों में चुने गये 30 मरीजों के मोतियाबिंद की सर्जरी की गयी
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2022 10:07:52 PM
इस्ट चंपारन लायंस क्लब के सौजन्य से मोतिहारी 75 लोगों में चुने गये 30 मरीजों के मोतियाबिंद की सर्जरी की गयी

मोतिहारी।  इस्ट चंपारन लायंस क्लब के सौजन्य से रविवार को 30 मरीजों की आंखों के मोतियाबिंद की सर्जरी सफलतापूर्वक की गयी। उक्त सर्जरी ऑपरेशन शहर से सटे बरियापुर स्थित संस्कार नेत्रालय हॉस्पिटल में लायन डा. नारायण द्वारा किया गया।

 

इसके पूर्व आँख की सर्जरी के लिए 75 मरीज़ों की स्क्रीनिंग की गयी थी। स्क्रीनिंग किये गये 75 लोगों में से मोतियाबिंद की सर्जरी के लिए 30 मरीजों का चयन किया गया। जिसकी आज  सफलतापूर्वक सर्जरी कर दी गयी। खाना खिलाने के बाद चश्मा व मुफ्त दवायें देकर उन्हें छुट्टी भी दे दी गयी।

 

तीस लोगों का सफलता पूर्वक आपरेशन छतौनी थाना क्षेत्र में बरियारपुर स्थित संस्कार नेत्रालय,  हॉस्पिटल में लायन डाक्टर नारायण के द्वारा रविवार को किया गया। ऑपरेशन के बाद मरीजों को एक दिन हॉस्पिटल में रोककर सोमवार को छुट्टी दी गयी। मरीज़ों के बीच मुफ़्त चश्मा व दवाएं वितरित किये गये। हिन्दुस्तान हिन्दी के स्थानीय प्रबंधक लायन सुजीत कुमार सिंह ने देशवाणी प्रतिनिधि को बताया कि मरीजों को खाना भी खिलाया गया।

मरीजों को डिस्चार्ज करते समय संस्कार नेत्रालय के लायन डॉ नारायण ने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। 


इस्ट चंपारन लाइयंस क्लब के पूर्व अध्यक्ष सुधांशु रंजन एवं इस आई कैम्प के संयोजक लायन राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि हर साल चार कैम्प जो दिसंबर से मार्च के बीच लगता है। इसमें  मरीजों का प्रति वर्ष  मोतियाबिंद की मुफ़्त  सर्जरी करायी जाती है। समाज के कमजोर वर्ग के प्रति लायंस क्लब हमेशा अपने कर्तव्य का निर्वहन करती रही है।


इस मौक़े पर क्लब के प्रेसिडेंट अभिषेक नारायण, सेक्रेटरी रामप्रकाश  सिन्हा,  लायन विजय अग्रवाल, लायन जितेंद्र प्रसाद, लायन अनुपम कुमार, लायन अशोक जयसवाल, लायन विनय देवकुलियार, लायन ख़ुरशीद अजीज, लायन सुधांसु रंजन, लायन अलोक कुमार, लायन अजित कुमार, लायन सुधीर गुप्ता, लायन केपी श्रीवास्तव, लायन पंकज कुमार, लायन अजय आजाद, लायन पंकज कुमार और लायन लोकेश गुप्ता उपस्थित थे।  शिविर के संयोजक राजकिशोर प्रसाद ने कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी सदस्यों को बधाई दी। इसकी जानकारी क्लब के पीआरओ सह मीडिया प्रभारी लायन सुजीत कुमार सिंह ने दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS