ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
ग्राम सचिव व न्याय मित्र के बकाया भुगतान के लिए 46 करोड़ रुपये जारी, पंचायती राजमंत्री ने शीघ्र भुगतान करने को कहा
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2022 7:30:34 PM
ग्राम सचिव व न्याय मित्र के बकाया भुगतान के लिए 46 करोड़ रुपये जारी, पंचायती राजमंत्री ने शीघ्र भुगतान करने को कहा

पटना। पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि ग्राम सचिव और न्याय मित्र के बकाया मानदेय भुगतान के लिए राशि जारी कर दिये हैं। उन्होंने बताया है कि मानदेय भुगतान के लिए छियालीस करोड़ रुपये जारी किये गये हैं। सभी पंचायती राज पदाधिकारियों को जल्द-से-जल्द वेतन भुगतान करने के निर्देश दिये गये हैं।


पंचायत सचिव का मानदेय ₹6000 प्रति माह एवं न्याय मित्र का फीस 7000 रुपया प्रति माह विभाग द्वारा निश्चित किया गया है। स्वीकृत राशि का निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी जिला पंचायत राज पदाधिकारी होंगे। साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि ग्राम कचहरी सचिव के मानदेय एवं न्याय मित्र के फीस का भुगतान उपस्थिति विवरणी के आधार पर होगा और समय पर उपयोगिता प्रमाण पत्र भी विभाग को उपलब्ध कराना होगा।


मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कचहरी सचिव के बकाया मानदेय के भुगतान हेतु 22 करोड़ 99 लाख 22 हजार 340 रुपया एवं ग्राम कचहरी के न्याय पीठ के कार्यों में सहयोग हेतु नियुक्त न्याय मित्र के फीस भुगतान हेतु 23 करोड़ 97 लाख 37 लाख 660 रुपया स्वीकृत किया गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS