ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल में लोकलमेड पिस्टल व कारतूस के साथ नेपाली युवक गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 5/3/2022 11:45:27 PM
रक्सौल में लोकलमेड पिस्टल व कारतूस के साथ नेपाली युवक गिरफ्तार

रक्सौल एसएसबी ने नेपाली युवक को पकड़ा। फोटो-देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार। 47 वी वाहिनी एसएसबी 'सी' समवाय एक नेपाली युवक को गिरफ्तार किया है। एसएसबी ऑफिसियल का कहना है कि युवक के पास से एक लोकलमेड पिस्टल व कारतूस जब्त की गयी है। गिरफ्तार नेपाली युवक की पहचान नेपाल, जिला-पर्सा के बीरगंज, छपकहिया निवासी सुनील कुमार के रूप में की गयी है।

यह भी बताया गया है कि उक्त युवक ने अपनी स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि वह लोकलमेंड पिस्टल की डिलिवरी भारत के रक्सौल में देने आया था।

एसएसबी को एक नेपाली युवक के बारे में सूचना मिली थी। सूचना में बताया गया था कि उक्त युवक असलहे के साथ भारत में प्रवेश कर रहा है। विशेष सूचना के आधार पर 47 वी वाहिनी एसएसबी 'सी' समवाय  हवाई अड्डा के जवानों ने रक्सौल के प्रेमनगर मोहल्ले में  सुबह करीब 10 बजे विशेष नाका लगा दिया।

सीमा स्तम्भ संख्या 390/27 से लगभग 25 मीटर भारतीय क्षेत्र में नेपाल से भारत की ओर आ रहे एक नेपाली युवक को हिरासत में लेकर जांच की गयी। एसएसबी के ऑफिसियल के अनुसार उक्त नेपाली युवक के पास से एक लोकलमेंड कट्टा और एक कारतूस मिले।


पूछताछ में गिरफ्तार युवक ने अपना नाम सुनील कुमार, उम्र-21 साल लगभग, पिता-भिखारी शाह कलवार ग्राम-छपकहिया वार्ड नं 01, पोस्ट-बीरगंज, थाना-भकुआ चौकी बीरगंज, जिला-पर्सा, नेपाल, बताया। 

पूछताछ में व्यक्ति नें स्वीकार किया कि वह इसकी डेलिवरी रक्सौल में करने वाला था। पकड़े गए व्यक्ति को अग्रिम कार्यवाही हेतु रक्सौल थाने को सौंप दिया गया है। इस विशेष कार्यवाही को अंजाम देने वाले एसएसबी दल का नेतृत्व उपनिरीक्षक शुभम कुमार कर रहे थें।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS