ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
मोतिहारी के सुगौली स्थित जनसेवा केन्द्र व सूरज कम्यूनिकेशन से दो गिरफ्तार, अवैध ढंग से रेल ई-टिकट बनाने का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2022 10:00:00 PM
मोतिहारी के सुगौली स्थित जनसेवा केन्द्र व सूरज कम्यूनिकेशन से दो गिरफ्तार, अवैध ढंग से रेल ई-टिकट बनाने का आरोप

रक्सौल। अनिल कुमार। रक्सौल आरपीएफ की टीम ने सुगौली पुलिस की मदद से के श्रीपुर चौक स्थित जनसेवा केन्द्रों पर रेड की। जहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों लोगों पर अनाधिकृत ढंग से पर्सनल यूजर आईडी का प्रयोग कर रेल ई-टिकट बनाने का आरोप लगाया गया है।

 

आरपीएफ ऑफिसियल का कहना है कि एक केन्द्र से पर्सनल आईडी से 33 टिकटें बनायी गई हैं। जबकि दूसरी दुकान से 171 टिकटें बनाई गई हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान विशाल जनसेवा केन्द्र के इंदल सिंह व सूरज कम्यूनिकेशन के रितेश पाण्डेय के रूप में की गई है।

  


 रक्सौल आरपीएफ की टीम ने पोस्ट कमाण्डर सह निरीक्षक ऋतुराज कश्यप ने बताया कि उन्हें सुगौली के श्रीपुर स्थित दो दुकानों से अनाधिकृत रूप से रेलवे रिजर्ववेशन ई-टिकट बनाने की सूचना मिली थी। जांच से पता चला के विशाल जनसेवा केन्द्र द्वारा एक की यूजर आईडी से 33 रेल टिकट बनायी गई थी। जबकि इसी चौक स्थित सूरज कम्यूनिकेशन द्वार 171 रेल ई टिकटें निर्गत की गई थी।


शुक्रवार को रक्सौल आरपीएफ पोस्ट कमांडर सह निरीक्षक ऋतुराज के सुगौली के श्रीपुर चौक पर उपरोक्त दो दुकानों में रेड की गई।  सुगौली पुलिस की मदद से 2 ऐसे कारोबारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है दोनों दुकानों में अनाधिकृत रूप से रेलवे ई-टिकट निर्गत किया जाता है।


 जानकारी देते हुए श्री कश्यप ने बताया कि सुगौली के श्रीपुर चौक स्थित विशाल जनसेवा केंद्र में की गई, जहाँ से जाँच के दौरान पता चला कि उसके पर्सनल यूजर आईडी से 04 रेल टिकट व ईमेल की जांच से पता चला कि उसी आईडी से 33 टिकट बनाई गई है। दुकान में मौजूद गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान 52 वर्षीय इंदल सिंह के रूप में हुई है। जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


 इस मामले की जाँच सहायक उप निरीक्षक दिलीप कुमार को दिया गया है। छापेमारी टीम में उप निरीक्षक सुभाष कुमार सिंह व प्रधान आरक्षी सुधीर कुमार के साथ सुगौली थाना के पुलिसकर्मी शामिल थे। जबकि दूसरी ओर उक्त चौक स्थित सूरज कम्युनिकेशन में छापेमारी के दौरान 02 आगामी व 4 पुराने के साथ पिछले एक साल में 171 टिकट बनाई जा चुकी है। इसके साथ गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान 24 वर्षीय रितेश पांडेय के रूप में हुई है। इस मामले की जाँच उपनिरीक्षक नागेंद्र सिंह को दिया गया है। छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर श्री कश्यप के साथ सहायक उप निरीक्षक दिलीप कुमार, ज्ञानेश्वर मुर्मू व आरक्षी उमेश कुमार के साथ सुगौली थाना पुलिस पुलिस शामिल थे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS