ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
महिलाओं को सैनिटरी पैड बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया जायेगा
By Deshwani | Publish Date: 28/2/2022 10:54:36 PM
महिलाओं को सैनिटरी पैड बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया जायेगा

पटना। जितेन्द्र कुमार सिन्हा। सामाजिक संगठन निरोज समाज फाउंडेशन ने महिलाओं की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुये रविवार को पटना स्थित बाकरंगज में निरोज समाज फाउंडेशन की ओर से कार्यक्रम आयोजित कर फील स्माइल सैनिटरी पैड लांच किया गया। उक्त अवसर पर वीणा मानवी, अध्यक्ष महिला विकास मंच, जितेंद्र प्रताप सिंह, बिहार नारी शिशु सेवा संग तथा सूरज कुमार यादव ह्यूमन राइट एसोसिएशन से मौजूद थे, जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर इंडियन आइडल फेम पूजा चटर्जी मौजूद थी। 





उक्त अवसर पर निरोग समाज फाउंडेशन के अध्यक्ष डा. इमरान अहमद ने बताया कि निरोग समाज फाउंडेशन स्वास्थ्य और महिलाओं के उत्थान, महिला सशक्तिकरण पर सात वर्षो से विशेष कार्य करता आ रहा है।  महिलाएं आज भी लाज शर्म या जानकारी के अभाव में महामारी के दिनों में सैनिटरी पैड नहीं इस्तेमाल करती, जिसके वजह से उन्हें गंभीर बीमारी होने का खतरा रहता है, इसे ध्यान में रखते हुए समाज में खास करके गांव में महिलाओं को उच्च क्वालिटी सैनिटरी पैड बेहद कम मूल्य पर उपलब्ध कराया जायेगा, साथ ही साथ महिलाओं को इसे बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया जायेगा ,यानी महिलाओ को काम मिलेगा और इससे महिलाओं को नये रोजगार का अवसर भी मिलेगा।




डा. इमरान अहमद ने बताया कि पुलिसकर्मी और पत्रकारों ने कोविड काल में अपनी जान जोखिम में डालकर अपने कर्तव्यों का निर्वाह किया है। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी और पत्रकार लोगों को हर संभव मदद दिलाने के प्रयास में लगे रहे। वे कोरोना योद्धा बनकर ड्यूटी के साथ ही इंसानियत का फर्ज निभा रहे हैं। इसी को लेकर हमारी संस्था ने समाज में बेहतर कार्य करने वाले लोगो को सम्मानित कर रही है। सम्मानित होने वाले लोगों में रविंद्र कुमार, राजन कुमार सिन्हा,सूरज कुमार, प्रेम कुमार,रूपम त्रिविक्रम, मानसी सिंह, अरुण कुमार, राज कुमार गुप्ता, अभय राज, नीरज कुमार, धनंजय सिंह, सुनील कुमार सिंह, महबूब आलम अंसारी, राकेश कुमार, पी.के.शर्मा, सविता मिश्रा, खुशबू करण, सुमित कुमार ( यू . के . एम . फाउंडेशन, मुंगेर), प्रो. धीरेन्द्र झा, राहुल राय, दीपक कुमार, सीमा कर्ण , फारूख फैजी, रेखा देवी, इंदू देवी, आशा यादव, अचला श्रीवास्तव, उर्मिला देवी, मोनी देवी, मनमीत जी समेत कई अन्य शामिल हैं।




इस मौके पर बोर्ड सदस्य अब्दुल मुनाफ, मोहमद अमीर हुसैन, दिव्यांशु रंजन एवं अविनाश कुमार भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि निरोग समाज फाउंडेशन की स्थापना डॉक्टर इमरान अहमद द्वारा 2015 में किया गया है ,जो पेशे से डॉक्टर होने के बावजूद समाज में स्वास्थय, हाइजीन और लोगों को जीविका  दिलवाने के लिए कार्यरत हैं।  निरोज समाज फाउंडेशन समय-समय पर सामाजिक काम में अग्रणी भूमिका निभाती रही है। इसके अंतगर्त कोरोना महामारी के दौरान लोगों के बीच मास्क - सेनिटाइजर, राशन सामग्री और गर्म कपडे का वितरण किया जाता रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS