ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने रक्सौल स्टेशन का किया निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 26/2/2022 10:34:12 PM
पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने रक्सौल स्टेशन का किया निरीक्षण

रक्सौल। अनिल कुमार। शुक्रवार को पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण किया। विशेष निरीक्षण यान से रक्सौल पहुंचे डीआरएम श्री अग्रवाल के साथ पूमरे समस्तीपुर मंडल के सभी विभाग के वरीय अधिकारी मौजूद थे।निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से रक्सौल स्टेशन पर मौजूद यात्री सुविधाओं के बारे में विशेष जानकारी ली।उन्होने रक्सौल स्टेशन के दोनो प्लेटफॉर्म, पे एंड यूज शौचालय, पार्सल कार्यालय, रनिंग रूम, पैनल, क्रू लॉबी का निरीक्षण किया गया। रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद वे अधिकारियों के साथ कोचिंग डीपो में पहुंचे। जहां पर आवश्यक निरीक्षण किया।






निरीक्षण के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए डीआरएम श्री अग्रवाल ने कहा कि रक्सौल में यात्री सुविधाओं का विस्तार हो रहा है। यहां पर यात्री सुविधा के लिए लिफ‍्ट लगायी जायेगी। नरकटियागंज रेल लाइन के विद्युतीकरण का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। इस लाइन के इलेक्ट्रिफाइड हो जाने के बाद ट्रेनो का परिचालन इस रूट से बढ़ेगा। 





ट्रेनों की गति बढ़ेगी, जिससे कम समय में यात्रा को पूरा किया जा सकता है। साथ ही, उन्होने बताया कि यात्री सुविधाओं के विस्तार को लेकर जो भी आवश्यक सुझाव आता है, उस पर काम किया जा रहा है। रक्सौल से पटना के बीच चलने वाली ट्रेन के समय को कम करने को लेकर भी काम किया जा रहा है।मौके पर स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ,आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतु राज कश्यप, सीडब्लूएस उमेश कुमार, डीसीआई संजय कुमार, टीएलआई अनिल कुमार, मुख्य चल टिकट निरीक्षक सुधीर कुमार मिश्रा, आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार मिश्रा, नागेन्द्र सिंह सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS