ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: सत्याग्रह एक्सप्रेस को एलएचबी कोच के साथ किया गया रवाना
By Deshwani | Publish Date: 25/2/2022 10:24:51 PM
रक्सौल: सत्याग्रह एक्सप्रेस को एलएचबी कोच के साथ किया गया रवाना

रक्सौल। अनिल कुमार। रक्सौल रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह एक कार्यक्रम के बीच दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस को एलएचबी कोच के साथ रवाना किया गया। कैरेज विभाग से अगले माह रिटायर होने वाले कर्मी राम विलास यादव व रामेश्वर राम ने ट्रेन को हरी झंडी दिखायी।





इस दौरान मौजूद अधिकारियों ने बताया कि पहले सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन आइसीएफ रैक के साथ चलती थी। एलएचबी का कोच आधुनिक है और इसमें यात्रियों को आरामदायक यात्रा का अनुभव होगा।सत्याग्रह एक्सप्रेस के तीनों कोच को एलएचबी रैक में बदला जा रहा है।साथ ही, इसमें पहले से एक एसी थ्री टॉयर का कोच भी बढ़ा दिया गया है।




अब सत्याग्रह एक्सप्रेस में जनरल के चार कोच, स्लीपर के 7, एसी तिसरी श्रेणी के 6, एसी टू टीयर के 2 व एसी प्रथम कोच के साथ द्वितीय श्रेणी के 1 कोच लगाया गया है।यह ट्रेन एचओजी तकनिक से चलेगी।जिसके तहत ओवरहेड वॉयर से बिजली लेकर ट्रेन के कोच में इसकी सप्लाई दी जायेगी।मौके पर एएमई सुधांशू मल्लीक, एसएस अनिल कुमार सिंह, सीडब्लूएस उमेश कुमार, टीआई धीरेन्द्र कुमार, डिप्टी एसएम मनीष कुमार, दीपक कुमार, रूप नारायण, जहांगीर आलम, विकास कुमार, दिनेश उरांव सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS