ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: गंभीर बिमारी से जुझ रहे युवक का एसआरपी अस्पताल के डॉक्टरों ने किया सफल उपचार
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2022 10:18:09 PM
रक्सौल: गंभीर बिमारी से जुझ रहे युवक का एसआरपी अस्पताल के डॉक्टरों ने किया सफल उपचार

रक्सौल। अनिल कुमार। एक गंभीर बिमारी से जुझ रहे युवक का एसआरपी अस्पताल के डॉक्टरों के द्वारा सफल उपचार किया गया है।सोमवार को यहां पर इसकी जानकारी देते हुये एसआपी के निदेशक डॉ सुजीत ने बताया कि 9 फरवरी को रक्सौल के पलनवा थाना क्षेत्र के लौकरिया निवासी शिवपूजन पटेल के 17 वर्षीय पुत्र आमोद पटेल को हॉस्पिटल में लाया गया। 





उस समय उसके पैर चलने में असक्षम थे। जिसे परिजनों ने वार्ड में भर्ती कराया। उसके बाद कल होकर उसके हाथ-पैर दोनों काम करना बंद कर दिया था।आनन-फानन में उसे आईसीयू में लाया गया, उसके बाद उसकी स्थिति और बिगड़ती चली गयी।अचानक उसके छाती के मसल्स भी काम करना लगभग बन्द कर दिया, जिसके कारण सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी।




उसके बाद उसे मैकेनिकल वेंटिलेटर पर रखा गया और जब उसका डायग्नोसिस शुरू हुआ तो पता चला कि उसे गिलैन बारे सिंड्रोम है, जिसके कारण वह पैरालाइसिस का शिकार हो गया है।उसका जिंदगी बचाना जरूरी था, परिजनों ने हॉस्पिटल पर विश्वास किया तो ईलाज जारी रखते हुए पटना से इम्युनो ग्लोबिन नाम की इंजेक्शन को पटना से मंगाया गया, जो कि 20 डोज दिया गया, जिसकी कीमत लाखों में हैं। 




ईलाज शुरू होने के बाद धीरे-धीरे मरीज रिकवरी कर गया और अब उसे छुट्टी दे दी गयी है। वहीं युवक के परिजनों ने भी इसके लिए अस्पताल का आभार जताया है।मौके पर डॉ. एस. के. मिश्रा के साथ टीम में पवन कुशवाहा, प्रवीण कुमार, देवाशीष कुमार, मो. अली, मो. अब्दुल्लाह, मुकेश, मो. नबीउल्लाह, सोनी, अंजली व अखिलेश आदि शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS