ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल एसडीओ की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद 30 अप्रैल तक सड़क कार्य पूरा करने को कंपनी को दिया गया आदेश
By Deshwani | Publish Date: 10/2/2022 10:00:00 PM
रक्सौल एसडीओ की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद 30 अप्रैल तक सड़क कार्य पूरा करने को कंपनी को दिया गया आदेश

रक्सौल। अनिल कुमार।  गुरुवार को रक्सौल एसडीओ के कार्यालय कक्ष में सड़क निर्माण विभाग के संवेदक, संबंधित अधिकारी व चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों के साथ एसडीओ सुश्री आरती की अध्यक्षता में बैठक की गई।  बैठक में आपदा विभाग के एडीएम अनिल कुमार व भाजपा विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा भी शामिल थें।


रक्सौल की मुख्य सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के शिकायत के बाद डीएम के द्वारा 6 सदस्यीय टीम का गठन किया गया था। उसके बाद उक्त बैठक बुलायी गयी थी। 


बैठक के दौरान चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने सड़क निर्माण में अनियमितता की बात बताते हुए कहा कि पिछले दो वर्षों से कोरोना के कारण व्यापारी परेशान हैं। इधर, सड़क निर्माण में मुख्य सड़क का एक साइड का निर्माण उखाड़ दिया गया। वहीं जेसीबी बीच सड़क पर लगा दिया जाता है। जिससे आने-जाने वाले लोग परेशान होते हैं। 


 सड़क की दुर्दशा के कारण नेपाल के ग्राहक रक्सौल नहीं पहुंच रहे है। जिससे यहां का व्यापार दिनोंदिन प्रभावित हो रहा है। सदस्यों ने कहा कि व्यापारी किसी पक्ष के लोग नहीं है। व्यापारियों को सुविधा मिलनी चाहिए। उसके बाद एडीएम के द्वारा सड़क निर्माण कम्पनी के संवेदक प्रतिनिधि से सड़क निर्माण की जानकारी ली। एसडीएम सुश्री आरती ने संवेदक से यह पूछा कि उन्हें किस परिस्थिति में काम में देर हो रही है ?‍ इसकी जानकारी ली।


 इस दौरान शहर के अतिक्रमण व जाम की समस्या पर चर्चा हुई। अधिकारियों के द्वारा आश्वस्त किया गया कि अतिक्रमण व जाम हटेगा। इस दौरान सोना इन्जी कॉम प्रो. लि. कम्पनी के संवेदक प्रतिनिधि, कनीय अभियंता पथ प्रमंडल रक्सौल व कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल रक्सौल के द्वारा विभाग के अधिकारियों को लिखित आश्वसन दिया गया। निर्माण कंपनी ने लिखित रूप से बताया है कि सड़क निर्माण का कार्य एक साइड नाला के साथ 31 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।


 वहीं दूसरी साइड का नाला का कार्य 30 अप्रैल तक फाइनल कर लिया जाएगा। एडीएम अनिल कुमार ने कहा कि निर्माण कम्पनी के द्वारा पूर्ण रूप से सड़क निर्माण कार्य का समय लिखित रूप से 30 अप्रैल तक फाइनल करके देने का आदेश दिया गया है। यदि तय समय सीमा के तहत सड़क निर्माण कार्य नहीं होगा तो विधि संवत् कार्रवाई की जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS