ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
मोतिहारी के मिस्कॉ‍ट में रुपये एक करोड़ के सोने की लूट! पुलिस ने दो को पकड़ा, पूछताछ जारी
By Deshwani | Publish Date: 2/2/2022 9:22:12 PM
मोतिहारी के मिस्कॉ‍ट में रुपये एक करोड़ के सोने की लूट! पुलिस ने दो को पकड़ा, पूछताछ जारी

सोना लूटकांड की जांच करती मोतिहारी नगर थाने की पुलिस। फोटो- देश वाणी।

मोतिहारी। शहर के मिस्कॉट मोहल्ला में आभूषण लूट मामले में बुधवार को नगर थाना की पुलिस ने दो को हिरासत में ले लिया है। पुलिस दोनों संदिग्ध से गहन पूछताछ कर रही है। 
 
 बीती मंगलवार की रात गुदरीबाजार निवासी आभूषण व्यवसायी रूपेश कुमार सिंघल का 1 किलो 800 ग्राम सोना लूट लिया गया था।
 
पुलिस को बताया गया कि अपराधियों ने व्यवसायी के स्टाफ की आंखों में मिर्च पावडर झोंक कर इस लूट को अंजाम दिया था। पुलिस ने आलोक कुमार व त्रिलोकी  कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बताया गया है कि आभूषण की सफाई कराकर लाने के क्रम में सोने की लूट हुई है।
 

दरअसल स्थानीय लोगों के बीच ऐसी चर्चा है कि व्यवसायी रूपेश कुमार सिंघल की ज्वेलरी दुकान से मंगलवार को 1 किलो 800 ग्राम आभूषण को सफाई के लिए लेकर आलोक व त्रिलोकी गए थे। देर शाम को जब वे नहीं लौटे तब दुकानदार सिंघल ने मोबाइल फोन से बात की। पूछा कि अबतक क्यों नहीं आए? तो उन्होंने बार-बार जवाब दिए- आ रहा हूं। 
 
बाद में स्टाफ खाली हाथ लौटे और रूपेश कुमार सिंघल को बताया कि अपराधियों ने उनकी आंखों में मिर्च डालकर आभूषण झपट लिए। स्टाफ व दुकानदार सिंघल के बीच इसी बात की बहस चलती रही। 
 
लिहाजा इतनी बड़ी लूट की घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी गई। इसी बीच नगर थाना की गश्ती जीप जब वहां पहुंची।
 
तब थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विजय कुमार राय को इस बात की भनक लगी। तब उन्होंने पूछताछ शुरू की। एक को हिरासत में ले लिया। फिर आज भी दूसरे को हिरासत में लिया गया है। 
 
उन्होंने पुलिस को बताया है कि वे आभूषण की साफाई कराने गए थे। लौटने के दौरान बदमाशों ने आंख में मिर्च का पाउडर झोंक दी। जब वे अपनी आंखों की जलन से बेचैन हो गए तो अपराधी सोनो लूटकर फरार हो गए।
 
फिलहाल इस लूटकांड को पुलिस बड़ी ही संदिग्ध निगाह से देख रही है। बड़ी बारीकी से इस घटना की तह में जाने के लिए जांच में लगी है। फिलहाल किसी नतीजे पर पुलिस नहीं पहुंची है।  
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS