ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: एसएसबी कमांडेंट ने मतदाता दिवस पर दिलाई शपथ
By Deshwani | Publish Date: 25/1/2022 9:39:27 PM
रक्सौल: एसएसबी कमांडेंट ने मतदाता दिवस पर दिलाई शपथ

रक्सौल। अनिल कुमार। भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 47वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, पंटोका के वाहिनी मुख्यालय एवं सभी बाहरी सीमा चौकियों में मतदाता दिवस कोविड-19 नियमों का पालन करते हुये मनाया गया। इस अवसर पर 47वीं के कमांडेंट विकाश कुमार ने  सभी बलकर्मियों को मतदान के प्रति उत्साह, सहभागिता एवं समर्थन के लिए शपथ दिलाई। 






शपथ में यह कहा गया कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतान्त्रिक परम्पराओ की मर्यादा को बनाये रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अखण्ड रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों  में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।कमांडेंट श्री विकाश ने बताया कि यह मतदाता दिवस भारतीय लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण दिन है। 





इस दिन का उद्देश्य युवा भारतीय मतदाताओ को लोकतान्त्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है। मतदान की शक्ति लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत है। लाखो लोगो के सामाजिक जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए मतदान सबसे प्रभावी तंत्र है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह के अवसर पर उन्होंने समस्त बलकर्मियों को अपने मताधिकार का स्वतंत्र रूप से प्रयोग करने हेतु प्रेरित किया। मौके पर उप-कमांडेंट मनोज कुमार व अन्य अधिकारी और जवान उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS