ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
डीआरएम आलोक अग्रवाल ने किया रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण, दिए कई निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2022 9:37:34 PM
डीआरएम आलोक अग्रवाल ने किया रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण, दिए कई निर्देश

रक्सौल। अनिल कुमार। शनिवार को डीआरएम आलोक अग्रवाल के द्वारा रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान श्री अग्रवाल ने माल गोदाम, यात्री प्रतिक्षालय, स्टेशन परिसर, बुकिंग काउंटर, रनिंग रूम सहित अन्य जगहों का निरीक्षण किया।





निरीक्षण के दौरान डीआरएम श्री अग्रवाल ने अधिकारियों को माल गोदाम का शेड बदलने का निर्देश दिया। वही यात्री प्रतिक्षालय में शौचालय निर्माण कराने का निर्देश दिया उसके बाद एसएस के कार्यालय कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक कर स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के लिए कई दिशा निर्देश दिए। सीनियर डीएमओ रूपेश कुमार, सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र, सीनियर डीईएम आर के झा, स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, डीसीआई संजय कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतुराज कश्यप सहित दर्जनों की संख्या में अधिकारी मौजूद थे।




वही स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने डीआरएम से मिलकर क्षेत्र के रेलवे से सम्बंधित समस्याओं और यात्रियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए डीआरएम को निम्नलिखित सलाह मशविरा हुआ।बिधायक ने कहा कि रक्सौल से सुगौली , मोतिहारी होते हुए मुजफ्फरपुर के लिए सुबह 7 से 8 बजे एक ट्रेन का परिचालन किया जाय जिसकी वापसी का समय मुजफ्फरपुर से 4 बजे हो, इस ट्रेन के परिचालन से मजदूर, कर्मचारी समेत सभी वर्गों को ससमय कार्य हेतु यात्रा करने में सुविधा होगी। स्टेशन से सटे पोखरा में पानी बढ़ने से मौजे गाँव बिमारियों फैलने की डर रहती है। 





पोखरा के मछली पालन का टेन्डर रद्द करके पानी निकासी की व्यवस्था की जाय। जीआरपी बैरक से बोर्डर किंग होटल तक 30 फीट चौड़ा रोड निर्माण के लिए रक्सौल नगर परिषद को एनओसी दिया जाय। स्टेशन रोड में भाड़े की गाड़ियों को खड़े करके सड़क को अवरोध कर दिया जाता है । जिससे यात्रियों को आने जाने में कठीनाइयों का सामना करना पड़ता है । अतिक्रमणकारियों से अतिक्रमण मुक्त कराया जाय । वही स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने नाली  एवं पुल निर्माण, पुराने उपरगामी पुल का , नवनिर्मित उपरगामी पुल का विस्तार, 2 नम्बर प्लेटफार्म पर महिला शौचालय का निर्माण की मांग किया गया। साथ ही भारत विकास परिषद के द्वारा 100 फिट का झंडा फहराने का आवेदन दिया गया।स्टेशन रोड में जो स्टेशन का नीजी नाला है उसे पक्कीकरण करते हुए ढक्कन बंद नाला बनाया जाय।




रेलवे स्टेशन के बाहर स्टेशन परिसर के प्रांगण में डिलक्स शुलभ शौचालय की व्यवस्था कराया जाय। उक्त सभी बातों पर डीआरएम से सहमति बनी। उन्होंने आश्वासन दिया सभी समस्याओं का निराकरण जल्द किया जाएगा।इस दौरान सांसद प्रतिनिधि सह जिला प्रवक्ता राजकिशोर राय उर्फ भगत जी, अनुमंडल सांसद प्रतिनिधि अजय पटेल आदि मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS