ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
दरभंगा में अयुर्विज्ञान संस्थान AIMS का निर्माण कार्य शुरू , 100 एमबीबीएस व 60 नर्सिंग बीएससी सीट की मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 21/1/2022 10:12:00 PM
दरभंगा में अयुर्विज्ञान संस्थान AIMS का निर्माण कार्य शुरू , 100 एमबीबीएस व 60 नर्सिंग बीएससी सीट की मंजूरी

दरभंगा। आयुर्विज्ञान संस्थान AIMS निर्माण कार्य की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार जताते हुए दरभंगा के सांसद कहा है कि एमबीबीएस के लिए 100 व नर्सिंग बीएससी की 60 सीट की मंजूरी मिल गई है। एम्स के बन जाने से हर रोज 5000 रोगियों को देखा जाएगा। यहां पर दो हजार मरीजों को भर्ती करने की सुविधा होगी। उक्त बातें, शनिवार को दरभंगा में एम्स निर्माण के शुभारंभ के मौके पर बता रहे थें। दरभंगा में आज से आयुर्विज्ञान संस्थान निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। 


 दरभंगा में एक हजार दो सौ चौसठ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स का निर्माण कार्य आज से शुरू हो गया। दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने औपचारिक रूप से इसकी शुरूआत की। इसके अंतर्गत पहले मेडिकल और नर्सिंग की पढ़ाई के लिए इमारत और कर्मचारियों के लिए आवासीय परिसर बनाये जायेंगे। इसके अलावा इसी परिसर में आयुष गेस्ट हाउस छात्रावास का निर्माण किया जायेगा। 

सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि शुरुआत में एमबीबीएस के 100 और नर्सिंग बीएससी के 60 सीट की मंजूरी दी गयी है। श्री ठाकुर ने कहा कि एम्स के बन जाने से हर दिन पांच हजार रोगियों को ओपीडी में देखा जायेगा, जबकि दो हजार लोगों को भर्ती करने की सुविधा होगी। उन्होंने निर्माण कार्य की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार जताया।
 

 समारोह में दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक हरिशंकर मिश्र व प्रधानाचार्य केएन मिश्र, भाजपा विधायक संजय सरावगी, कांग्रेस विधायक मरारी मोहन झा व विधान पार्षद अर्जन सहनी सहित कई प्रमुख लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS