ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार विमेंस अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित हुई डॉ. सिमी कुमारी
By Deshwani | Publish Date: 29/12/2021 9:00:53 PM
बिहार विमेंस अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित हुई डॉ. सिमी कुमारी

पटना। जितेन्द्र कुमार सिन्हा। पटना की सुप्रसिद्ध महिला चिकित्सक डॉ सिमी कुमारी को बिहार विमेंस अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। डॉ सिमी कुमारी महिला रोग विशेषज्ञ के साथ-साथ आँकोलोजिस्ट और निसंतानता स्पेसलिस्ट भी हैं। ये वर्तमान में Nova ivf fertility, पटना से जुड़ी है।






डॉ सिमी कुमारी अपनी चिकित्सा से अबतक लगभग सौ वैसी महिलाओं को संतान सुख उपलब्ध करवा चुकी हैं, जिन्हें किसी कारण या समस्या से प्रेगनेंसी में दिक्कत हो रही थी और वो माँ नहीं बन पा रही थी। डॉ सिमी कुमारी इसके अतिरिक्त चैरिटी भी करती हैं। वो कुछ संगठनों से जुड़ कर जरूरतमंद महिलाओं को मुफ्त मेडिकल कंसल्टेंसी भी देती हैं। अभी हाल ही में लंदन से संचालित एक संस्था मिशन सहयोग के साथ जुड़ कर इन्होंने पटना के एक अनाथालय घरौंदा में रहने वाली बच्चियों और महिलाओं को फ्री ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टेंसी उपलब्ध कराई थी।   




डाक्टर सिमी को यह अवार्ड इवेंटिक मीडिया द्वारा पटना के मौर्या होटल में आयोजित सम्मान समारोह में बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे द्वारा दिया गया। उक्त अवसर पर डॉ नेहा, डॉ निशिका, डॉ रीचा ठाकुर, डॉ मंजरी सहित 25 विशिष्ट महिलाओं को भी सम्मानित किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS