ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
डायटिशियन कुमारी ज्‍योति समेत कई महिलाओं को मिलेगा आधी आबादी वुमन अचीवर्स अवॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 22/12/2021 9:14:40 PM
डायटिशियन कुमारी ज्‍योति समेत कई महिलाओं को मिलेगा आधी आबादी वुमन अचीवर्स अवॉर्ड

पटना। 23 दिसंबर को बिहार की राजधानी पटना में आयोजित होने वाले आधी आबादी वुमन अचीवर्स अवॉर्ड में डायटिशियन कुमारी ज्‍योति समेत कई अन्य महिलाओं को इस सम्‍मान से नवाजा जाएगा। यह अवार्ड शो ऐसी महिलाओं को सम्‍मानित करने का मंच है, जिसने अपने होने भर से और अपने काम से इस दुनिया में अपना नाम बनाया है और समाज में उनका योगदान सराहनीय है। इस अवार्ड शो के तेरहवें साल में डायटिशियन कुमारी ज्‍योति का चयन इसके लिए किया गया है।  






इसको लेकर कुमार ज्‍योति ने कहा कि यह मेरे लिए खुशी की बात है। आधी आबादी वुमन अचीवर्स अवॉर्ड के आयोजकों ने मुझे इस काबिल समझा। मैं हमेशा अपने काम के प्रति सजग रही हूं और अपने क्षेत्र में उत्‍कृष्‍टता के लिए समर्पित रही हूं। आज लोगों की जिंदगी में परफेक्‍ट डाइट बेहद अहम है। ऐसे में इस क्षेत्र में मैं अपना भरपूर योगदान दे रही हूं। उन्‍होंने कहा कि सम्‍मान आपको ऊर्जान्वित करते हैं।





आपको बता दें कि अगर फलक को ज़िद है यहाँ बिजलियाँ गिराने की तो हमें भी ज़िद है यहीं आशियाँ बनाने की। जी, आसान नहीं होता है अपने लिए एक राह बना लेना और उस राह पर चलते हुए कामयाबी की एक ऐसी दास्तान रचना जो सबके लिए एक मिसाल बन जाए। आधी आबादी वुमन अचीवर्स अवॉर्ड ऐसी ही मिसाल बन चुकी महिलाओं को सम्मानित करने का एक मंच है। इस अवॉर्ड में आज तक सैकड़ों महिलाओं को सम्मानित किया जा चुका है। आधी आबादी के आयोजक दिनेश के सिंह की दूरदृष्टि और जुनून का नाम है- आधी आबादी वुमन अचीवर्स अवॉर्ड।




पटना में इस समारोह में इस बार विशिष्ट अतिथि हैं- आलोक रंजन, कला एवं संस्कृति मंत्री, बिहार सरकार और बीएमपी से डीजीपी आलोक राज। इनके अलावा देश भर से कई मेहमान इस समारोह में शामिल होंगे। इस बार यह अवॉर्ड डॉ. शिखा रानी, न्यूज एंकर प्रीति नोनिया, ओलंपिक पदक विजेता मीरा बाई चानू, अभिनेत्री अनुपमा गांगुली, शिक्षाविद डॉ. संतोष भारती, अभिनेत्री ईशिता दत्ता, सोशल वर्कर कुमारी वैष्णवी, अभिनेत्री मल्लिका सिंह, सिंगर ममता श्रीवास्तव, समाज सेविका मीनाक्षी झा, मोहन जीत कौर, स्नेहा भंडारी, अभिनेत्री मौबनी सरकार, निर्माता-निर्देशक अपूर्वा बजाज, गायिका प्रिया मलिक, Entrepreneur प्रियांशी उज्जैन, न्यूज रीडर राधिका चौधरी, समाज सेविका रागिनी रंजन और डॉ. रेणु कुमारी को दिया जा रहा है। जबकि हीरामनी हाउस वाइफ अवॉर्ड अर्चना सिंह को दिया जायेगा। पिछले साल दिनेश के सिंह जी की माँ के निधन के बाद उनके नाम पर हीरामनी हाउस वाइफ अवॉर्ड की शुरुआत हुई थी। वहीं, परफॉरमर्स में अभिनेत्री ऋषिका सिंह चंदेल, उल्का गुप्ता, श्वेता रस्तोगी, रितु श्री के अलावा जानी-मानी सिंगर प्रिया मलिक का नाम शामिल है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS