ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
विश्व में भारत उभरता हुआ ताकत ही नहीं बल्कि शक्तिपुंज भी है: संजय जायसवाल
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2021 7:48:47 PM
विश्व में भारत उभरता हुआ ताकत ही नहीं बल्कि शक्तिपुंज भी है: संजय जायसवाल

रक्सौल अनिल कुमार। नेपाल का विकास एवं समृद्धि के लिए भारत सदैव तत्पर है और इसके लिए प्रयासरत है। उक्त बातें भाजपा रक्सौल जिला के तीन दिवसीय जिला प्रशिक्षण शिविर का समापन करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने कही। उन्होंने कहा कि नेपाल ही नहीं बल्कि भारत के  पड़ोसी सभी देशों में भारत की विश्वसनीयता बढ़ी है। आज भारत  नेपाल, बांग्लादेश और लंका के चौमुखी विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी कोरोना जैसे विकट काल में भी सहयोग देकर दिखा दिया है कि भारत विश्व में उभरता हुआ एक ताकत ही नहीं बल्कि एक शक्तिपुंज है। उन्होंने कहा कि सारे विश्व के सभी देश आज चीन की विस्तारवादी नीति से डरे हुए हैं।

 
 
 
 
 
इसलिए चीन विश्व के शान्ति में खलल डाल रहा है और देश को अशांत करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि चीन के सभी सीमावर्ती क्षेत्रों में जहां चीन की सीमा लगती है। प्रधानमंत्री ने सड़क बनाकर एवं  राफेल जैसे विमान को लाकर के आज अपने देश की स्थिति को इतना मजबूत किया है कि आवश्यकता पड़ने पर भारत शंघाई तक जा सकता है। 2014 के पूर्व देश में जितने भी प्रधानमंत्री आए, उन्होंने कभी भी इन क्षेत्रों पर ध्यान नहीं दिया,।लेकिन आज भारत एक सशक्त राष्ट्र के रूप में विद्यमान है और कोरोना काल में भी जिस प्रकार उन्होंने मानवता की सेवा करने के बाद सिद्ध किया है। 
 
 
 
 
वह विश्व के सामने ज्वलंत उदाहरण है। डॉ. जायसवाल प्रशिक्षण वर्ग में प्रशिक्षणार्थियों को वैश्विक स्थिति एवं नेपाल पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र रक्सौल से काठमांडू तक रेल सेवा का काम शीघ्र ही प्रारंभ होने जा रहा है और उससे इस क्षेत्र का चहुमुखी विकास होगा। उन्होने कहा कि बिहार में उद्योग लगाने की आवश्यकता है। उन्होने जातिगत जनगणना पर बोलते हुए कहा कि उसकी कोई आवश्यकता नहीं है। समारोप सत्र की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष वरुण सिंह एवं सत्र की अध्यक्षता गुड्डू सिंह ने किया। स्वागत भाषण स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन पूर्व सांसद साबिर अली ने किया। कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेन्द्र मिश्र, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद शंकर सिंह एवं शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रो. (डॉ.) अनिल कुमार सिन्हा सहित सैकड़ों कार्यकर्त्ता उपस्थित थे। संचालन अशोक कुमार पाण्डेय ने किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS