ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: चल रहे सड़क निर्माण कार्य के कारण लोगों को हो रही भारी परेशानी
By Deshwani | Publish Date: 8/12/2021 9:15:58 PM
रक्सौल: चल रहे सड़क निर्माण कार्य के कारण लोगों को हो रही भारी परेशानी

रक्सौल। अनिल कुमार। चल रहे सड़क निर्माण के कारण केवल एक साइड में आवागमन चालू है जिससे जाम की समस्या बढ़ गई है और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षाविद डॉ. स्वयंभू शलभ ने आज इस समस्या से अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री आरती को अवगत कराया। साथ ही रक्सौलवासियों के नाम एक अपील भी जारी की। उक्त अपील में डॉ. शलभ ने कहा है कि लंबे समय के बाद मेन रोड का निर्माण कार्य आरंभ हुआ है। अभी पश्चिम साइड का निर्माण कार्य चल रहा है। गाड़ियों के आवागमन के लिए केवल पूरब साइड की सड़क उपलब्ध है। केवल एक साइड की सड़क चालू रहने के कारण दिन में भयानक जाम की स्थिति बन जाती है। 






इस जाम में अन्य गाड़ियों के साथ स्कूल बस और एम्बुलेंस भी घण्टों फंसे रहते हैं।उन्होंने आगे कहा है कि हमारा दायित्व बनता है कि पूरब साइड की सड़क पर अपने घर या दुकान के सामने कोई भी ऐसा सामान न रखें जिससे सड़क का अतिक्रमण होता हो या आवागमन प्रभावित होता हो। सड़क पर बांस बल्ला, टायर, होर्डिंग या अन्य सामान पड़ा हो तो कृपया हटा लें। सड़क पर जहाँ तहाँ बाइक भी न लगाएं। सड़क को पूरी तरह खाली रखें। जिम्मेदार नागरिक बनकर आवागमन को सुचारू बनाये रखने में प्रशासन का सहयोग करें ताकि लोगों को परेशानी भी न हो और निर्माण कार्य भी जल्द पूरा हो सके।





डॉ. शलभ ने बताया है कि इस सड़क को पीक्यूसी बनना है जिसमें डोवेल बार के साथ टाई बार लगाना होता है। डॉवेल बार गोल स्टील बार होते हैं जिन्हें दो कंक्रीट स्लैब के बीच रखा जाता है ताकि लोड दो स्लैब के बीच ट्रांसफर हो जाए और एक्सपेंशन होने से भी सड़क को क्षति न पहुंचे। नहर चौक से बाटा चौक तक की सड़क के बीच में 1.5 मीटर चौड़े डिवाइडर का निर्माण होना है। डिवाइडर के दोनों तरफ 5.5 मीटर चौड़ी पीक्यूसी सड़क और 750 एमएम x 900 एमएम नाले का निर्माण किया जाना है।डॉ. शलभ ने सभी नगरवासियों से सड़क को पूरी तरह खाली रखकर आवागमन को सुचारू रखने और डीपीआर के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण कार्य हो इस पर ध्यान रखते हुए निर्माण कार्य में सहयोग करने की अपील की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS